शरद पवार को बड़ा झटका, राज्य सरकार ने उनके क्षेत्र बारामती का पानी रोका

मुंबई: महाराष्ट्र सरकार ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार के गढ़ बारामती क्षेत्र में जाने वाले बांध के पानी का बहाव रोककर इसकी आपूर्ति प्रदेश के कुछ ऐसे इलाकों में करने का फैसला किया है, जहां जल की कमी है. भाजपा नीत राज्य सरकार के इस फैसले को सियासी गलियारों में पवार के लिए बड़े झटके के तौर पर देखा जा रहा है. 

उल्लेखनीय है कि पवार बारामती लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से कई बार सांसद रह चुके हैं और अब यह सीट उनकी बेटी सुप्रिया सुले के पास है. पुणे स्थित नीरा देवघर बांध से थोड़ा पानी अभी तक बारामती और इंदापुर (बारामती लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र का भाग) में पहुँचाया जाता था. हालिया लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान के दौरान भाजपा नेता रणजीत नाइक निम्बालकर ने बारामती को ‘‘अतिरिक्त’’ जल के वितरण का मुद्दा उठाया था.

उन्होंने दावा करते हुए कहा था कि बारामती और इंदापुर नीरा देवघर बांध से लाभान्वित होने वाले तय क्षेत्रों (कमांड एरिया) से बाहर हैं. उन्होंने कहा था कि बांध का जल बारामती के गन्ना किसानों को पहुंचाए जाने से सोलापुर और सतारा जिलों में पर्याप्त पेयजल नहीं मिल पा रहा है. जल संसाधन विभाग के एक अधिकारी ने कहा है कि नवनियुक्त भाजपा सांसद की आपत्तियों के बाद प्रदेश की फडणवीस सरकार ने बारामती एवं इंदापुर को मिलने वाले पानी को रोकने का बुधवार को आदेश जारी किए हैं. 

क्या बंगाल की सियासी हिंसा रोक पाएंगे गवर्नर ? बुलाई सर्वदलीय बैठक

जल्द भारत आएगा जाकिर नाईक, सरकार ने प्रत्यर्पण के लिए मलेशिया से किया अनुरोध

भारत आने से पहले बोले अमेरिकी विदेश मंत्री, मोदी है तो मुमकिन है

Related News