महारष्ट्र में सरकार बनाने के लिए कवायद शुरू, इस दिन हो सकता है शपथ ग्रहण

मुंबई: महाराष्ट्र में फंसे राजनितिक पेंच के बीच प्रशासन शपथ ग्रहण के संभावित कार्यक्रम के बारे में विचार कर रहा है. सूत्रों के अनुसार, यदि सरकार बनाने का फॉर्मूला निकल आया तो शपथ ग्रहण समारोह 31 अक्टूबर को हो सकता है. प्रशासन मुंबई के महालक्ष्मी रेसकोर्स में शपथ ग्रहण समारोह के आयोजन के बारे में सोच रहा है. सूत्रों के अनुसार, बीजेपी-शिवसेना के बीच सहमति के बाद शपथग्रहण की तैयारी आरंभ की जाएगी. 

हालांकि इस बीच सरकार गठन को लेकर कवायद तेज हो गई हैं. शनिवार को शिवसेना विधायक दल की बैठक मुंबई में होने वाली है. सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में आदित्य ठाकरे को विधायक दल का नेता चुना जा सकता है. आपको बता दें कि आदित्य ठाकरे के विधानसभा क्षेत्र वर्ली में शुक्रवार को आदित्य को भावी सीएम बताते हुए पोस्टर लगे नजर आए थे. 

वहीं शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे भी सरकार के गठन को लेकर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ एक शनिवार को एक बैठक करेंगे. यह बैठक उनके आवास मातोश्री पर आयोजित की जाएगी. बैठक में 50-50 फॉर्मूले पर चर्चा होगी. सूत्रों के अनुसार शिवसेना की तरफ से पार्टी के दो वरिष्ठ नेताओं को भाजपा से चर्चा करने के लिए नियुक्त किया जाएगा.

हरियाणा: दुष्यंत चौटाला की सुरक्षा में हुआ इजाफा, घरों पर तैनात किए गए अतिरिक्‍त सुरक्षाकर्मी

तेज बहादुर ने दुष्यंत की पार्टी से किया किनारा, भाजपा-जेजेपी गठबंधन को बताया जनता से गद्दारी

दिवाली से पहले ही खराब श्रेणी में पहुंची दिल्ली-NCR की वायु गुणवत्ता, लोगों को दी गई सलाह

Related News