दिवाली से पहले ही खराब श्रेणी में पहुंची दिल्ली-NCR की वायु गुणवत्ता, लोगों को दी गई सलाह
दिवाली से पहले ही खराब श्रेणी में पहुंची दिल्ली-NCR की वायु गुणवत्ता, लोगों को दी गई सलाह
Share:

नई दिल्ली: दिवाली त्यौहार से पहले ही दिल्ली-NCR के शहरों गुरुग्राम, फरीदाबाद, नोएडा, गाजियाबाद में वायु प्रदूषण खतरनाक स्थिति में पहुंच गया है। हवाओं की रफ़्तार कम होने के चलते धूल के कण लोगों को परेशान करने लगे हैं। वहीं, लोगों को हिदायत दी गई है कि वे प्रदूषण से बचाव के उपाय अपनाने शुरू कर दें। विशेष कर बच्चों और बुजुर्गों को मास्क पहनने की सलाह दी गई है।

केंद्र संचालित 'सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी फॉरकास्टिंग एंड रिसर्च के अनुसार, शनिवार सुबह 10 बजे के आसपास वायु गुणवत्ता स्तर 305 रहा, जिसे बेहद खराब श्रेणी में रखा जाता है। ऐसे में अनुमान जताया जा रहा है कि रविवार यानी दिवाली के दिन वायु गुणवत्ता खतरनाक श्रेणी में जा सकती है। अनुमान के अनुसार, एयर क्वालिटी इंडेक्स 324 के आसपास रह सकता है। वहीं, दिवाली के अगले दिन यानी सोमवार को दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण खतरनाक रूप ले सकता है।

वहीं, दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को लेकर सियासत भी तेज हो गई है। पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा के नेता विजय गोयल ने दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है। दिल्ली के दिग्गज नेता विजय गोयल ने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में प्रदूषण पर अंकुश लगाने के लिए उचित कदम नहीं उठाए।

हरियाणा के 90 विधायकों में से 19 के खिलाफ आपराधिक रिकॉर्ड, सात पर लगे हैं गंभीर आरोप

संसद भवन के नए डिजाइन पर प्रियंका का हमला, कहा- अपने दोस्तों की जेब भर रही सरकार

शिवसेना की बड़ी बैठक आज, आदित्य ठाकरे चुने जाएंगे विधायक दल के नेता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -