16वें बच्चे को जन्म के बाद हुई माँ और शिशु की मौत, होगी जांच

दमोह: मध्यप्रदेश के दमोह जिले के बटियागढ़ थानांतर्गत ग्राम पाडाझिर में 45 साल की एक महिला ने बीते शनिवार को अपने 16वें बच्चे को जन्म दिया है. लेकिन उसके कुछ ही घंटों बाद महिला एवं उसके नवजात बेटे दोनों की जान चली गई. इस मामले में बात करते हुए आशा कार्यकर्ता कल्लो बाई विश्वकर्मा ने बीते रविवार को बताया कि 'पाड़ाझिर निवासी सुखरानी अहिरवार ने शनिवार को अपने 16वें बच्चे को जन्म दिया.

प्रसव के दौरान गंभीर हालत के चलते परिजन उसे और उसके नवजात बच्चे को तत्काल हटा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले गये, लेकिन रास्ते में ही मां-बेटा दोनों की मौत हो गई.' इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा कि, 'महिला सोलहवीं बार मां बनी थी. महिला की पहले की 15 संतानों में से मात्र 4 लड़के और 4 लड़कियां जीवित हैं, जबकि 7 बच्चों की पहले ही मौत हो चुकी है.' जी दरअसल पाड़ाझिर गांव दमोह जिला मुख्यालय से करीब 50 किलोमीटर दूर है. इसी दौरान, दमोह जिले की मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. संगीता त्रिवेदी ने कहा कि 'शासन की इतनी योजनाओं के बाद भी अभी तक इस महिला का परिवार नियोजन ना होना जांच का विषय है. इसकी जांच कराई जाएगी और जो भी दोषी पाया जाएगा, उस पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी.'

इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि, 'महिला सोलहवीं बार मां बनी थी. महिला की पहले की 15 संतानों में से मात्र 4 लड़के और 4 लड़कियां जीवित हैं, जबकि 7 बच्चों की पहले ही मौत हो चुकी है.' जी दरअसल पाड़ाझिर गांव दमोह जिला मुख्यालय से करीब 50 किलोमीटर दुरी पर स्थित है. इस मामले में यह भी कहा जा रहा है इस मामले की जांच कराई जाएगी और जो भी दोषी पाया जाएगा, उस पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी.

दोबारा माँ बनना चाहती हैं माही विज, फैंस से मांगी मदद

सामने आई बंगाली एक्टर सौमित्र चटर्जी के स्वास्थ्य से जुडी बड़ी खबर

सुशांत मामले में रिया करेंगी यह काम, वकील ने जारी किया स्टेटमेंट

Related News