MP: इस दिन से 50 फीसदी क्षमता के साथ चलेंगी 6वीं से 12वीं तक की कक्षाएं

भोपाल: कोरोना के मामलों में अब कमी हो चली है और इसे देखने के बाद कई राज्यों ने स्कूल खोलने का निर्णय ले लिया है। अब इन सभी के बीच मध्य प्रदेश सरकार ने भी स्कूल-कॉलेज फिर से खोलने का फैसला ले लिया है। जी हाँ, बीते शुक्रवार के दिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यह घोषणा की है कि 1 सितंबर से कक्षा 6वीं से 12वीं तक के सभी शासकीय व अशासकीय विद्यालय 50 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे। वैसे आपको पता ही होगा सरकार ने इससे पहले ही जुलाई के अंतिम हफ्ते में राज्य में कक्षा 9 से 12वीं की क्लासेस 50 फीसदी क्षमता के साथ खोली थीं।

लेकिन उस समय भी सप्ताह के कुछ दिनों में ही कक्षाएं फिजिकल मोड में चल रही थीं। आपको हम यह भी जानकारी दे दें कि मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड से जुड़े कम से कम 45,000 प्राइवेट स्कूल हैं। जी हाँ और इन स्कूलों ने कोरोना गाइडलाइंस के साथ स्कूलों को खोलने की मांग की थी। वहीँ ऐसा न करने पर 2 सितंबर से पूरे प्रदेश में धरना प्रदर्शन की भी चेतावनी दी थी। फिलहाल शिवराज सिंह चौहान ने एक ट्वीट कर लिखा है- ''प्यारे भांजे और भांजियों, आपका सशक्त भविष्य ही प्रदेश और देश का भविष्य है और उसके लिये शिक्षा नितांत आवश्यक है। इस आशय से प्रदेश में आगामी 1 सितंबर से कक्षा 6वीं से 12वीं तक समस्त शासकीय व अशासकीय विद्यालय 50% विद्यार्थियों की उपस्थिति में संचालित करने का निर्णय लिया गया है: CM''

अब अगर हम बात करें मध्य प्रदेश में कोरोना के मामले के बारे में तो कोरोना के मामलों में लगातार कमी हो रही है। बीते 24 घंटे में केवल और केवल 6 केस सामने आए और ऐसा होने के बाद कुल मामलों की संख्या 770,411 हो गई है। बताया जा रहा है 1 मरीज की 24 घंटे में मौत हो गई, और इसके चलते कुल मौतों का आंकड़ा 9,671 पहुंच गया। इस समय 660 एक्टिव मरीज मध्य प्रदेश में हैं।

Tokyo Paralympics: 'गोल्ड मेडल' से महज एक कदम दूर भाविना पटेल, जीता सेमीफइनल मुकाबला

फिर श्रद्धालुओं के लिए खोला गया बोधगया का महाबोधि मंदिर लेकिन एंट्री के पहले मानना होगा ये नियम

कूनो नेशनल पार्क में बढ़ेगी चीतों की संख्या, पर्यावरण मंत्री से मिले ज्योतिरादित्य सिंधिया

Related News