Tokyo Paralympics: 'गोल्ड मेडल' से महज एक कदम दूर भाविना पटेल, जीता सेमीफइनल मुकाबला
Tokyo Paralympics: 'गोल्ड मेडल' से महज एक कदम दूर भाविना पटेल, जीता सेमीफइनल मुकाबला
Share:

नई दिल्ली: जापान की राजधानी Tokyo में जारी पैरालंपिक गेम्स से भारत के लिए बेहद शानदार खबर सामने आई है. भारत की स्टार टेबल टेनिस खिलाड़ी भाविना पटेल ने फाइनल में जगह बना ली है. भाविना पटेल अब Tokyo पैरालंपिक में भारत के लिए पहला स्वर्ण पदक जीतने से महज एक कदम की दूरी पर खड़ी हैं. 

हालांकि, सेमीफाइनल मुकाबले में भाविना पटेल के सामने चुनौती आसान नहीं थी. भाविना पटेल ने इस मैच में वर्ल्ड रैंकिंग में नंबर तीन प्लेयर मियो को हराया है. टक्कर के मुकाबले में भाविना पटेल ने मियाओ को 3-2 (7-11, 11-7, 11-4, 9-11, 11-8) से मात दी. फाइनल में पहुंचने के साथ ही भाविना पटेल ने भारत के लिए टोक्यो पैरालंपिक गेम्स में पहला पदक पक्का कर दिया है. सेमीफइनल में पहला गेम गंवाने के बाद भाविना पटेल ने जबरदस्त वापसी की. दूसरा और तीसरा गेम जीतकर भाविना ने मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली थी. किन्तु उन्हें चौथे गेम में हार का सामना करना पड़ा. 

हालांकि भाविना फिर वापसी की और पांचवां गेम अपने नाम किया और वह पैरालंपिक के फाइनल में पहुंचने वाली भारत की पहली टेबल टेनिस प्लेयर बन गई. भाविना पटेल अब स्वर्ण पदक को अपने नाम करने के लिए 29 अगस्त को मैदान में उतरेंगी. फाइनल में भी भाविना के सामने चीन की चुनौती है. भाविना को फाइनल में चीन की झाउ यिंग से मुकाबला करना होगा. 

'क्रिस्टयानो रोनाल्डो' ने यूवेंटेंस क्लब को कहा अलविदा.. अब इस टीम के लिए दागेंगे गोल

आज है हलछठ, यहाँ जानिए पूजा विधि और कथा

स्पोर्ट्स को बढ़ावा देने के लिए दिल्ली सरकार का बड़ा ऐलान, मनीष सिसोदिया ने शेयर किया प्लान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -