मध्यप्रदेश: सपा विधायक को मंत्री न बनाने पर भड़के अखिलेश, कहा कांग्रेस को यूपी में देखेंगे

भोपाल: समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष व उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, मध्य प्रदेश में सपा विधायक को मंत्री पद न दिए जाने को लेकर कांग्रेस पर भड़क गए हैं. उन्होंने प्रेस से बात करते हुए कहा कि हमने मधय प्रदेश में कांग्रेस को बिना किसी शर्त के समर्थन दिया है, फिर भी कांग्रेस ने हमारे विधायक को मंत्री पद नहीं दिया.

क्रिसमस का जश्न मनाने के दौरान अचानक घर में भड़की आग, तीन सगे भाई-बहनों की दर्दनाक मौत

अखिलेश ने आगे कहा कि कांग्रेस ने ये हरकत करके उत्तर प्रदेश में हमारे लिए रास्ता साफ कर दिया है. अखिलेश के बयान से यह स्पष्ट हो गया है कि सपा-बसपा गठबंधन में कांग्रेस को शामिल नहीं किया जाएगा. इसके कयास पहले भी लगाए जा रहे थे कि सपा-बसपा गठबंधन में कांग्रेस शामिल नहीं रहेगी. बसपा अध्यक्ष मायावती ने भी ऐसे ही कुछ संकेत दिए थे.

कांवड़ियों पर फूल बरसाती है यूपी सरकार और मुस्लिमों को नमाज़ से रोकती है- ओवैसी

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 114, बसपा को दो व सपा को एक सीट पर जीत मिली थी, जिसके बाद बहुमत के लिए आवश्यक सीटों को जुटाने के लिए सपा-बसपा ने कांग्रेस को सरकार बनाने के लिए बिना शर्त समर्थन दे दिया था. समर्थन की घोषणा करते हुए मायावती ने कहा था कि हम मध्य प्रदेश में भाजपा को सत्ता से दूर रखने के लिए कांग्रेस को बिना किसी शर्त समर्थन दे रहे हैं. ऐसे में पहले मायावती व अब अखिलेश यादव के रवैये से यह लगभग स्पष्ट हो गया है कि उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा गठबंधन से कांग्रेस बाहर  रहेगी.

खबरें और भी:-​

'बेरहमी से मारो' वाले बयान पर चौतरफा घिरे कुमारस्वामी, दर्ज हुआ मामला

बिहार में इन्होने नरेंद्र मोदी को बताया 'मैन ब्रांड'

खौफ के साए में आसिया बीबी ने मनाया क्रिसमस और भारत को व्यवहार की सीख दे रहे इमरान

Related News