Video: कोरोना संदिग्ध को देखते पहुंची डॉक्टरों की टीम, भीड़ ने पत्थर-डंडों से कर दिया हमला

इंदौर: देश में Covid-19 के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं और ऐसे में स्वाथ्यकर्मियों की चुनौतियां भी बढ़ रही हैं। कोरोना संकट से निजात दिलाने के लिए स्वास्थ्य कर्मी दिन रात काम में लगे हुए हैं और हर कोई उनके जज्बे को सलाम कर रहा है। किन्तु महामारी के इस दौर में मध्य प्रदेश के इंदौर से जो तस्वीरें सामने आ रही हैं वो शर्मसार करने वाली हैं। यहां कोरोना योद्धाओं पर भीड़ ने लाठी, पत्थर और डंडों से हमला किया और स्वास्थ्यकर्मियों को बमुश्किल भागकर अपनी जान बचाना पड़ा।

एक ओर डॉक्टर अपनी जान हथेली पर रखकर लोगों की जान बचा रहे हैं वहीं कुछ लोग ऐसे हैं जो उन्ही की जान लेने का प्रयास कर रहे हैं। मामला इंदौर के टाटपट्टी बाखल का है, जहां स्वस्थ्य विभाग की टीम तब पहुंची थी जब उसे पता चला कि एक महिला कोरोना मरीज के संपर्क में आई है। जैसे ही विभाग की टीम वहां पहुंची तो लोगों ने उनको घेर लिया और इसके बाद तो पत्थर और डंडों से हमला करना शुरू कर दिया। भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने इसका वीडियो अपने ट्वीटर पर शेयर किया है।

इस हमले में दो डॉक्टर जख्मी हुए हैं। पथराव की सूचना पाते ही भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर भी जमकर वायरल हुआ है और लोग सीएम से इन हमलावरों पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं। जहां डॉक्टरों पर हमला हुआ यह एक मुस्लिम बाहुल क्षेत्र है। पुलिस ने फिलहाल अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। किन्तु ये तस्वीरें वाकईं में विचलित कर देने वाली हैं और लोग आखिर क्यों समझ नहीं पा रहे हैं कि डॉक्टर अपनी जान हथेली पर रखकर हमारी जान बचाने के लिए दिन रात लगे हुए हैं।

 

क्या 'कोरोना' के चलते अफगानिस्तान में हो पाएगा संघर्ष विराम ?

कोरोना : इलाज के खर्च से हो जाए टेंशन फ्री, बहुत सस्ते में मिल रही ये इंश्योरेंस पॉलिसी

कोरोना के कहर में टूटा शेयर बाजार, इन स्टॉक्स की सबसे ज्यादा हुई पिटाई

Related News