MP के गृह मंत्री बोले- 'राफेल के भारत आने से इन तीन जगह मनेगा मातम'

फ्रांस से उड़ान भरते हुए पांच राफेल विमान आज भारत आने वाले हैं. यह विमान अंबाला एयरफोर्स पर लैंड करने के लिए तैयार है. ऐसे में खबरें हैं कि इनकी तैनाती यहीं की जाएगी. इसी के कारण अंबाला और इससे लगते चार गांवों में धारा 144 लगाई गई है. इसके अलावा हाल ही में मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने राफेल को लेकर बिना नाम लिए कांग्रेस पर निशाना साधा है.

जी दरअसल हाल ही में सूबे के गृह मंत्री ने कहा, 'हिंदुस्तान का आसमान आज राफेल की गर्जना से और देश का माथा आज गौरव से गौरवान्वित होगा. अगर मातम होगा तो केवल तीन जगह होगा, चीन, पाकिस्तान और उनके यहां जो सुबह से ट्वीट कर रहे हैं.' इसी के साथ उन्होंने कहा, 'जो लोग रोज सुबह उठकर कभी सेना का मनोबल गिराते हैं, कभी देश के सम्मान और स्वाभिमान को आहत करते हैं, अच्छा होगा अगर ऐसे लोग किसी दूसरे देश की नागरिकता ले लें.' आप जानते ही होंगे भारत ने वायुसेना की ताकत को बढ़ाने के लिए फ्रांस के साथ सितंबर 2016 में करीब 60 करोड़ रुपये का राफेल सौदा किया गया था.

इसी के अनुसार भारत को 36 राफेल लड़ाकू विमान सौंपे जाने हैं. जी दरअसल इस सौदे के बाद कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा था. उन्होंने कहा था कि, 'इस सौदे की कीमत अधिक रखी गई है, ताकि कुछ लोगों को आर्थिक रूप से फायदा पहुंचाया जा सके.' जी दरअसल पिछले साल लोकसभा चुनाव के दौरान भी राफेल का मुद्दा काफी गरमाया हुआ था और काफी बहस भी हुई थी.

इस राज्य में 31 अगस्त तक बढ़ा लॉकडाउन

एक अगस्त से होने जा रहे है कई बदलाव, जानें कार्यों की आखिरी तिथि

अब कंगना के निशाने पर आईं दीपिका, कहा- 'डिप्रेशन का धंधा चलाने वालो...'

Related News