मध्य प्रदेश सरकार ने शुरू किया डेंगू से जंग-जनता के संग अभियान

भोपाल: मध्य प्रदेश सरकार ने बुधवार को राज्य की राजधानी भोपाल में डेंगू उन्मूलन कार्यक्रम के तहत "डेंगू से जंग-जनता के संग" नाम से एक डेंगू विरोधी अभियान शुरू किया। जबलपुर जिले में पिछले 24 घंटों में मच्छर जनित संक्रमण के 150 नए मामले सामने आए हैं और इससे एक मौत हुई है, जिससे इस साल 1 जनवरी से राज्य में कुल रोगियों की संख्या 2,570 हो गई है। 

वही सोमवार को जारी एक सरकारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लोगों से बीमारी के प्रसार को रोकने के लिए 'डेंगू से जंग जनता के संग' अभियान के तहत प्रयासों में सहयोग करने के लिए कहा है। मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया कि सरकार जलजमाव से लेकर फॉगिंग और फ्यूमिगेशन को रोकने और लार्वा रोधी मछली प्रजातियों को नियोजित करने के लिए डेंगू को नियंत्रित करने के लिए सभी आवश्यक उपाय कर रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा, "सरकार जहां अपना काम करेगी, वहीं जनता को भी अपना योगदान देना होगा क्योंकि जनता के समर्थन के बिना कोई भी कार्यक्रम सफल नहीं हो सकता है।" उन्होंने लोगों से कोरोना के खिलाफ टीकाकरण करने का भी आग्रह किया और बताया कि राज्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन 17 सितंबर को टीकाकरण महाभियान का आयोजन किया जाएगा।

देशभर में बारिश का कहर जारी, इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

सड़क पर मॉडल के डांस पर बवाल, गृहमंत्री बोले- 'भाव जो भी हो, तरिका गलत है'

Video: राहुल गांधी के बयान पर बढ़ा विवाद, महात्मा गांधी को लेकर कही थी 'भद्दी' बात

Related News