देशभर में बारिश का कहर जारी, इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

भोपाल: मौसम विभाग ने आज यानी गुरुवार को मध्यप्रदेश, गुजरात, दिल्ली समेत देश के कई हिस्सों में भारी बारिश चेतावनी दी है। जी दरअसल गुजरात में आने वाले दो से तीन दिनों में राज्य के कई हिस्सों में भारी से बेहद भारी बारिश होने की संभावना भी जताई गई है। जी दरअसल पश्चिमी तट पर मानसून अपने अंतिम चरण में नजर आ रहा है। ऐसे में बीते सोमवार को जामनगर और राजकोट में बारिश के बाद मंगलवार को जूनागढ़ की बारी थी कि पूरे जिले में लगभग 100 मिमी से 150 मिमी से अधिक बारिश हुई है। आईएमडी की माने तो जूनागढ़ में छिटपुट स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश के साथ छिटपुट अत्यधिक भारी बारिश जारी रहेगी।

वहीँ दूसरी तरफ यह भी कहा जा रहा है कि दक्षिण गुजरात के सूरत, डांग, नवसारी, वलसाड, तापी जिलों के साथ-साथ केंद्र शासित प्रदेश दमन, और दादरा और नगर हवेली और राजकोट जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है। आज यानी गुरुवार और कल यानी शुक्रवार को सौराष्ट्र में अमरेली, भावनगर, गिर-सोमनाथ और केंद्र शासित प्रदेश दीव में भारी बारिश की संभावना जताई गई है। वहीँ दिल्ली में मौसम विभाग ने आज यानी गुरुवार को ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

आपको बता दें कि आज राजधानी में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश की संभावना है। वहीँ मध्यप्रदेश में सभी 52 जिलों में आज यानी गुरुवार को बारिश की संभावना जताई गई है। इंदौर, भोपाल समेत 18 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीँ होशंगाबाद, रायसेन, देवास समेत 16 जिलों में रेड अलर्ट जारी है। इसी के साथ भारी बारिश के चलते तवा बांध के 7 गेट खोल दिए गए हैं।

Video: राहुल गांधी के बयान पर बढ़ा विवाद, महात्मा गांधी को लेकर 'भद्दी' बात कह गए कांग्रेस नेता

पन्ना: मजदूरों को मिला 40 लाख का हीरा, इस दिन होगी नीलामी

दिल्ली में आज से मेलों और प्रदर्शनियों को अनुमति, DDMA का आदेश जारी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -