CM शिवराज के बेटे कार्तिकेय और कांग्रेस में ट्विटर पर छिड़ी जंग, जानिए क्या है मामला?

भोपाल: इस वर्ष के अंत में होने वाले मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस एवं भाजपा ने अभी से तैयारी तेज कर दी है। इसकी बानगी सोशल मीडिया पर भी नजर आ रही है। बीते 2 दिन से मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान के बेटे कार्तिकेय सिंह चौहान और कांग्रेस के बीच ट्विटर जंग चल रही है। इसमें कमलनाथ एवं ज्योतिरादित्य सिंधिया से लेकर महंगाई का जिक्र कर एक दूसरे को घेरने का प्रयास किया गया। 

दरअसल, 5 मई को ट्वीट करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लिखा कि जीवन संगिनि को विवाह वर्षगांठ की शुभकामनाएं। इसमें शिवराज सिंह चौहान एवं उनकी पत्नी चूल्हे के पास नजर आ रहे हैं। इस पर मध्य प्रदेश कांग्रेस ने तंज कसते हुए अपने चुनावी वादे की याद दिलाई। कांग्रेस ने कहा कि आदरणीय मामी जी, अब आबकी जल्द ही चूल्हा फूंकने की तकनीक समाप्त होने वाली है क्योंकि कमलनाथ सीएम बनते ही आपको 500 रुपये में गैंस सिलेंडर प्राप्त होगा। इस पर कार्तिकेय सिंह चौहान ने गैंस सिलेंडर वाले ट्वीट पर जवाब देते हुए कहा कि मेरी मां 32 वर्षों से पिताजी के पीछे उनकी ताकत बनकर खड़ी रही। सुख और दुख में उनका संबल बनीं, मगर कांग्रेस रिश्तों की पवित्रता एवं प्रेम को नहीं समझती। वो हर बात में राजनीति देखती है। 

कार्तिकेय सिंह ने आगे कहा कि कांग्रेस के नेताओं को चरित्र शब्द की समझ कम है। इस पर कांग्रेस ने कहा कि हे युवराज (कार्तिकेय सिंह चौहान) माता-पिता के प्रति आदर हम सबके मन में हैं, मगर आपको उन बेहन-बेटियों का दर्द क्यों नहीं नजर आता जिनके घर में आपके पिता की दी हुई महंगाई ने कोहराम मचा रखा है। जब आप अमेरिका में पढ़ाई कर रहे थे तब आपके पिता (शिवराज सिंह चौहान) की सरकार मंदसौर में किसानों के बच्चों को गोलियों से भून रही थी। युवराज वाले बयान पर कार्तिकेय सिंह चौहान ने कमलनाथ एवं नकुलनाथ का जिक्र करते हुए कहा कि जब अमेरिका में थे तो देश में सिख नरसंहार हो रहा था? मेरे वक़्त बर्बाद करने की जगह चुनाव लड़ने का प्रयास कीजिए। इसपर कांग्रेस ने पलटवार करते हुए कहा कि महाराज (ज्योतारादित्य सिंधिया) की बैशाखी पर बैठकर सत्ता का चीरहरण करने का गुनाह तो आपके पिता के (शिवराज सिंह चौहान) के माथे पर पुता है। अब तो महाराज, युवराज, नाराज़ एवं शिवराज सब आपके हिस्से की देनदारियां है।

नए संसद भवन को लेकर छिड़ा राजनितिक विवाद, RJD-NCP समेत कई पार्टियों ने किया समारोह में जाने से इंकार

1 लाख नौकरियों का लक्ष्य था, असम सरकार ने अब तक 88000 दे दी, अमित शाह बांटेंगे नियुक्ति पत्र

अरविंद केजरीवाल को मिला सीएम ममता का सहारा, संसद में अध्यादेश के खिलाफ वोट करेगी TMC

Related News