MP चुनाव: मजदूरी करते थे कांग्रेस प्रत्याशी अब्दुल गफ्फार, कैसे बन गए 67 करोड़ के मालिक ?

इंदौर: मध्य प्रदेश में होने वाले नगरीय निकाय चुनाव में नए नए रंग सामने आ रहे हैं। अब सियासी गलियारों में टीकमगढ़ में होने वाले पार्षद चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार अब्दुल गफ्फार की चर्चा चल रही हैं। जब से उन्होंने चुनाव के लिए हलफनामा दिया है, उसे लेकर वो सुर्ख़ियों में बने हुए हैं। दरअसल, उन्होंने अपने नामांकन में संपत्ति की जो जानकारी दी है, उसने उन्हें चर्चाओं में ला दिया है। कहा जा रहा है कि पार्षद चुनाव के सबसे रईस उम्मीदवार हैं।

बता दें कि टीकमगढ़ में अब्दुल गफ्फार को पप्पू मलिक के नाम से भी जाना जाता है। उन्होंने अपने हलफनामे में संपत्ति की जो जानकारी दी है, उसके अनुसार, वे 67 करोड़ के मालिक हैं। इसमें से उनके अपने नाम पर 26 करोड़ से अधिक की संपत्ति है और वहीं बाकी संपत्ति उनकी पत्नी के नाम पर बताई जा रही है। बता दें कि, अब्दुल गफ्फार टीकमगढ़ वार्ड क्रमांक 22 से कांग्रेस के पार्षद उम्मीदवार हैं। वैसे तो अब्दुल, ट्रांसपोर्ट का काम करते हैं, मगर इसके साथ ही वे एक कॉलेज भी चलाते करते हैं और खेती भी करते हैं। उनके पिता ट्रक चलाते थे और वो कभी मजदूरी किया करते थे। मगर, 10वीं पढ़ने के बाद उन्होंने अपने कारोबार को ही आगे बढ़ाया।

अब्दुल गफ्फार का कहना है कि उन्होंने अपनी संपत्ति का ब्योरा बिल्कुल स्पष्ट रखा है, क्योंकि वो किसी विपक्षी को उनपर हमला करने का कोई मौका नहीं देना चाहते हैं। बता दें कि वो इससे पहले वर्ष 2004 में नगरपालिका के अध्यक्ष का चुनाव भी लड़ चुके हैं।

उद्धव सरकार में किन-किन चीज़ों पर थी पाबंदी ? CM शिंदे ने विधानसभा में खोले कई राज़

योगी सरकार के 100 दिन पर मायावती ने साधा निशाना, कानून-व्‍यवस्‍था के मुद्दे पर घेरा

अखिलेश के हाथों से छिटका यादव वोट बैंक, 'निरहुआ कार्ड' से भाजपा को बड़ा फायदा

 

Related News