मध्य प्रदेश उपचुनाव से पहले कांग्रेस को तगड़ा झटका, विधायक सुमित्रा ने दिया इस्तीफा

भोपाल: मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा उपचुनाव से पहले राज्य की सत्ता में वापसी की राह देख रही कांग्रेस को एक और तगड़ा झटका लगा है. नेपानगर विधानसभा सीट से MLA सुमित्रा कासडेकर ने विधानसभा सदस्य पद से त्यागपत्र दे दिया है. इसी के साथ सदन में कांग्रेस विधायकों की तादाद 90 हो गई है. वहीं, सुमित्रा के इस्तीफे के बाद राज्य में अब विधानसभा की 26 सीटें रिक्त हो गई है.

इनमें 24 सीटें कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे की वजह से खाली हुई हैं, जबकि दो विधायकों की मृत्यु की वजह से बाकी दो सीटें रिक्त हैं. गौरतलब है कि बीते 12 जुलाई को मलहरा विधानसभा सीट से कांग्रेस MLA प्रद्युम्न सिंह लोधी ने कांग्रेस पार्टी और विधानसभा की सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया था. वह भाजपा में शामिल हो गए थे. इससे पहले इसी वर्ष मार्च के महीने में  ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने करीबी 22 विधायकों के साथ कांग्रेस के खिलाफ बगावत का ऐलान कर दिया था. जिसके बाद सीएम कमलनाथ की सरकार अल्पमत में आ गई थी और कमलनाथ को सीएम पद से इस्तीफा देना पड़ा था.  

इसके बाद सिंधिया ने भाजपा का दामन थाम लिया था. इसके कुछ दिनों बाद ही बागी विधायक भी भाजपा में शामिल हो गए थे.  हालाँकि, सुमित्रा देवी कासडेकर का अगला कदम क्या होगा, इस संबंध में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है. किन्तु ऐसा माना जा रहा है कि वह भी भाजपा में शामिल हो सकती हैं.

'हमारे संपर्क में कई भाजपा विधायक...' कांग्रेस मंत्री के बयान से महाराष्ट्र में बवाल

बिजली के फिक्स चार्ज के खिलाफ भाजपा ने खोला मोर्चा, किया आंदोलन का ऐलान

प्रियंका और मायावती ने मिलकर सीएम योगी पर साधा निशाना, अलग-अलग मुद्दों पर सरकार को घेरा

 

 

Related News