MP: मंदिर से लौट रहे पति-पत्नी पर 'आदमखोर' भालू ने किया हमला और फिर...

पन्ना: मध्य प्रदेश के पन्ना जिले से एक चौकाने वाला या यूँ कहे दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। जी दरअसल यहाँ मंदिर से भगवान के दर्शन कर लौट रहे पति-पत्नी पर भालू ने हमला कर दोनों को मौत के घाट उतार दिया। सुनकर आपको हैरानी हो रही होगी लेकिन यह सच है। बताया जा रहा है इस घटना के बाद से यहाँ के स्थानीय लोगों में डर का माहौल है। वहीं ग्रामीणों का कहना है कि पहले भी कई बार भालू के हमले की घटना होती रही हैं। इस मामले में मिली जानकारी के तहत मृतकों की पहचान पन्ना के रानीगंज निवासी मुकेश राय और उनकी पत्नी गुड़िया राय के रूप में हुई है।

बताया जा रहा है यह घटना उस समय हुई जब पति-पत्नी जंगल मे बने खेरमाई माता मंदिर दर्शन करने गए थे। जी हाँ और घर लौटते समय भालू ने पति-पत्नी पर हमला कर दिया। ऐसा होने पर दोनों ने काफी देर तक भालू से संघर्ष किया लेकिन खूंखार भालू ने एक-एक कर दोनों को मार डाला। वहीं जब गांव के कुछ लोग पानी लेने जंगल की तरफ गए तो भालू को शव पास देखा। तब इस घटना का खुलासा हुआ। इस मामले में मिली जानकारी के तहत लोगों ने भालू को भगाने के लिए शोर भी मचाया पर वो नहीं भागा। हालाँकि इसके बाद पुलिस और वन विभाग को इसकी जानकारी दी गई।

आपको बता दें कि यह घटना पन्ना जिले मुख्यालय के वार्ड क्रमांक 17 की है। वहीं इस घटना के करीब 3 घंटे बीत जाने के बाद वन विभाग और पन्ना टाइगर रिजर्व की टीम मौके पर पहुंची और बड़ी देर बाद भालू को किसी तरह बेहोश कर पिंजरे में बंद किया। इस मामले को लेकर वन विभाग की टीम का कहना है कि अब यह भालू जंगल में रहने लायक नहीं बचा है, इसलिए इसे चिड़ियाघर भेजा जाएगा। वहीं दूसरी तरफ उत्तर वन मंडल के डीएफओ गौरव शर्मा का कहना है कि शासन के नियमानुसार मृतकों के आश्रितों को 4-4 लाख रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी।

चाय वाले की बेटी ने पिता और देश का नाम किया रोशन, खेलो इंडिया में रचा इतिहास

कानपुर हिंसा: 36 दंगाइयों की सूची जारी, टॉप फाइव में सपा नेता निज़ाम कुरैशी का नाम

पति को बाँधा रस्सी से और गर्भवती पत्नी संग 5 हैवानों ने की हैवानियत

Related News