चाय वाले की बेटी ने पिता और देश का नाम किया रोशन, खेलो इंडिया में रचा इतिहास

चाय वाले की बेटी ने पिता और देश का नाम किया रोशन, खेलो इंडिया में रचा इतिहास
Share:

हरियाणा के पंचकुला में आयोजित खेलो इंडिया यूथ गेम्स का पहला गोल्ड एक चाय वाले की बेटी ने जीत अपने नाम कर ली है। 3 वर्ष पहले तक काजोल सरगार का खेलों से सिर्फ इतना रिश्ता था कि वह अपने भाई संकेत को वेटलिफ्टिंंग की ट्रेनिंग करते हुए देखने के लिए एक स्थानीय जिम्नेजियम तक जा चुकी है। महाराष्ट्र के सांगली से आने वाली काजोल ने अपने भाई को इंडिया का शीर्ष वेटलिफ्टर बनते हुए भी देखा, लेकिन इससे भी उन्हें खेलों की तरफ आने की प्रेरणा अब तक नहीं मिली है। फिर एक दिन 2019 में, जब उन्होंने सांगली से ही आने वाली रूपा हांगंडी को पुणे के खेलो इंडिया यूथ गेम्स में गोल्ड मेडल जीतते हुए देखा, और तब से काजोल के लिए सब पूरी तरह से चेंज हो चुका है।

काजोल सरगार ने रविवार को यहां खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2021 में पहला गोल्ड मेडल विजेता बनने के उपरांत बोला है कि- मेरा भाई मुझसे पांच साल बढ़ा है। मैंने उसके साथ पहले कभी खेल के बारें में बात नहीं हो पाई है। जहां इस बारें में उन्होंने बोला है कि- खेलो इंडिया यूथ गेम्स में रूपा हांगंडी की सफलता के बारे में जानने के उपरांत ही मुझे लगा कि मुझे भारोत्तोलन की भी कोशिश करनी चाहिए।

मयूर सिंहसाने के नेतृत्व में प्रशिक्षण ले रही काजोल ने महिलाओं के 40 किग्रा वर्ग में कुल 113KG भार उठाकर महाराष्ट्र के पदक तालिका में शीर्ष की ओर बढऩे की तरफ अपना एक और कदम उठा लिया है। काजोल स्नैच में केवल 50 KG ही हासिल कर सकीं और तीसरी कोशिश में असम की रेखामोनी गोगोई से पीछे हो गई थी, जिन्होंने क्लीन एंड जर्क में उनसे 2 किलोग्राम अधिक वजन उठा लिया था। इसके बाद रूपा क्लीन एंड जर्क में 60 किग्रा और 63 किग्रा भार उठाकर पोडियम के शीर्ष पर पहुंच गई।

खुद की कमियों को दूर कर ग्रैंड स्लैम विजेता बनी इगा स्वियातेक

बड़ी कामयाबी: फ्रेंच ओपन के फाइनल में राफेल ने दर्ज की शानदार जीत

जो रुट ने रचा इतिहास, बने ये कारनामा करने वाले इंग्लैंड के दूसरे बल्लेबाज़

Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -