उपराज्यपाल ने दिल्ली विश्वविद्यालय से राष्ट्रीय एकता साइकिल रैली को झंडी दिखाकर किया रवाना

नई दिल्ली: शुक्रवार को दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने 31 अक्टूबर को राष्ट्रीय एकता दिवस से पहले दिल्ली विश्वविद्यालय से राष्ट्रीय एकता साइकिल रैली को हरी झंडी दिखाई। उपराज्यपाल के साथ दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव विजय कुमार देव भी मौजूद थे। साइकिल रैली दिल्ली सरकार द्वारा 'आज़ादी का अमृत महोत्सव' के हिस्से के रूप में आयोजित की जा रही है, जो देश की स्वतंत्रता की 75 वीं वर्षगांठ और 'राष्ट्रीय एकता दिवस' के उपलक्ष्य में है। यह दिल्ली विश्वविद्यालय के वाइस रीगल लॉज से शुरू होकर राज घाट पर खत्म होगा। 

बैजल ने अपने भाषण में कहा, "पिछले सात वर्षों से राष्ट्रीय एकता दिवस सरदार पटेल के सम्मान में मनाया जाता है। वह न केवल प्रशासन में बल्कि देश की एकता में भी महत्वपूर्ण थे। विभिन्न आकारों की 562 रियासतों को मनाने की कल्पना कीजिए।" उन्होंने कहा कि साइकिल रैली एक बोनस थी "केंद्र सरकार एक फिट भारत में विश्वास करती है, इसलिए यह साइकिल रैली फिटनेस उद्देश्यों के लिए है। जगह की कमी के कारण, शहर में साइकिल नहीं है। हालांकि, दिल्ली में , यह सुनिश्चित करने का प्रयास किया जा रहा है कि साइकिल सवार और पैदल चलने वालों में से प्रत्येक के पास अपना स्थान हो।"

विजय देव ने भी भीड़ को संबोधित करते हुए कहा कि साइकिल रैली एकता और पर्यावरण संरक्षण के प्रति प्रतिबद्धताओं का प्रतीक है, जो राष्ट्र निर्माण में महत्वपूर्ण हैं। उन्होंने कहा, "राष्ट्र निर्माण के लिए पहली आवश्यकता एकता है। हमें इस राष्ट्रीय एकता दिवस पर राष्ट्र निर्माण के कार्य के लिए खुद को समर्पित करना चाहिए।"

इस राज्य में महिलाओं को सौंपी चुनाव की कमान

यूपी चुनाव: भाई शिवपाल के लिए वोट मांगेंगे मुलायम यादव, क्या गठबंधन के लिए राजी होंगे अखिलेश ?

टीम ममता में शामिल हुए लिएंडर पेस, गोवा में थामा TMC का दामन

Related News