इस राज्य में महिलाओं को सौंपी चुनाव की कमान
इस राज्य में महिलाओं को सौंपी चुनाव की कमान
Share:

देहरादून: देश के कई राज्यों में इस समय चुनावों के कारण सियासी हलचल काफी बढ़ गई है इस बीच होने वाले उत्तराखंड विधानसभा चुनावों को देखते हुए अब भारतीय जनता पार्टी में महिलाओं को भी चुनाव की कमान सौंप दी है। उत्तराखंड भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश की 70 विधानसभाओं में महिलाओं को भी सहप्रभारी बनाया है। शुक्रवार को इनकी लिस्ट जारी की गई है। राज्य महामंत्री कुलदीप कुमार ने महिला सहप्रभारियों की लिस्ट जारी की।

वही दूसरी तरफ आज सीएम पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में उत्तराखंड में मंत्रीमंडल की अहम बैठक हुई जिसमे कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए। उत्तराखंड सरकार की मंत्रीमंडल ने मेडिकल की पढ़ाई को लेकर बड़ा निर्णय लिया है। उत्तराखंड सरकार ने मेडिकल की पढ़ाई की चाह रखने वाले विद्यार्थियों के लिए बड़ी राहत दी है। अब पूरे देश में मेडिकल की सबसे सस्ती पढ़ाई उत्तराखंड में होगी।

उत्तराखंड सरकार के निर्णय के अनुसार, अब सिर्फ 1 लाख 45 हजार रुपये की फीस अदा कर डॉक्टर बनने का ख्वाब पूरा कर सकते हैं। उत्तराखंड सरकार ने इतनी फीस भर पाने में भी जिन विद्यार्थियों को समस्या हो, उनके लिए बॉन्ड सिस्टम बहाल कर दिया है। सरकार के इस निर्णय के पश्चात् अब फाइनेंस की समस्या झेल रहे युवा जो डॉक्टर बनने का ख्वाब देख रहे हैं, वे भी सरलता से MBBS की पढ़ाई पूरी कर राज्य में अपना योगदान दे सकेंगे।

यूपी चुनाव: भाई शिवपाल के लिए वोट मांगेंगे मुलायम यादव, क्या गठबंधन के लिए राजी होंगे अखिलेश ?

टीम ममता में शामिल हुए लिएंडर पेस, गोवा में थामा TMC का दामन

गोवा पहुंचकर बोलीं ममता बनर्जी- ‘मैं यहां सीएम बनने नहीं आई...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -