लव जिहाद: कुंवारी लड़की को जाल में फंसाया, उसकी शादी तुड़वाई, धर्मपरिवर्तन करवाया, फिर भी नहीं अपनाया

उज्जैन: मध्य प्रदेश के उज्जैन के खाचरोद थाना क्षेत्र मे लव जिहाद का एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहाँ एक युवक ने हिंदू महिला को अपने प्रेमजाल फंसाकर पहले उस महिला की शादी तुड़वा दी, फिर उसका तलाक करवा दिया और उसके बाद शादी करने का झांसा देकर 3 साल तक इंदौर में किराए के घर में रखा और उससे बलात्कार करता रहा. शादी के नाम पर हिंदू महिला को झांसा देने के बाद, जब पीड़िता ने उसे शादी करने के लिए कहा तो उसने धर्म परिवर्तन कर मुस्लिम बनने की शर्त रख दी.

आरोपी के प्यार में पागल महिला ने निकाह करने के लिए अपना धर्म भी बदल लिया, मगर जब इसके बाद भी युवक ने उससे शादी नहीं की, तो पीड़िता ने थाने पहुंचकर युवक और उसके परिवार वालों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवा दी. इस बारे में जानकारी देते हुए खाचरोद थाना पुलिस ने बताया है कि इंदौर की निवासी एक महिला की दोस्ती कुछ वर्ष पूर्व खाचरोद मे रहने वाले रोमी अली पिता खुश्तर अली निवासी बागपुरा खाचरोद से हो गई थी. जिस वक़्त दोनों की मित्रता हुई, उस समय महिला कुंवारी थी. देखते ही देखते यह दोस्ती प्यार में तब्दील हो गई, मगर उसी वक़्त परिजनों ने 2016 में युवती का विवाह करवा दिया, किन्तु इस शादी के बाद भी रोमी और महिला के बीच बातचीत चलती रही. इस दौरान उनके बीच रिश्ते की भनक महिला के पति को लग गई. जिससे ऐसा बवाल मचा कि, 2020 में उनकी शादी टूट गई और युवती ने अपने पति से तलाक ले लिया. 

शादी टूटने के बाद फिर से महिला के पास रोमी का आना जाना चालू हो गया. आरोपी ने महिला को अपने झांसे में लेकर करीब 3 वर्षों तक किराए के घर में रखा और यहां महिला का शारीरिक शोषण करता रहा. इस दौरान उसने कई बार महिला को खाचरोद बुलाकर भी उसके साथ संबंध बनाए. खाचरोद थाना पुलिस ने बताया है कि शादी तोड़कर तलाक ले चुकी महिला रोमी के साथ अपनी नई जिंदगी शुरू करना  चाहती थी. यही वजह थी कि उसने 8 महीने पहले रोमी को शादी करने के लिए कहा था, लेकिन उस वक़्त भी रोमी और उसके परिवार के लोगों ने महिला पर दबाव बनाया कि जब तक तुम इस्लाम कबूल नहीं कर लेती, तब तक हम यह शादी नहीं होने देंगे.

महिला ने इन लोगो की बातें मानकर धर्म परिवर्तन भी कर लिया और मुसलमान बन गई, लेकिन जब इसके बाद भी रोमी ने उससे शादी नहीं की तो उसका गुस्सा फूट पड़ा और उसने खाचरोद थाने पहुंचकर रोमी उसकी मां अलमास बेगम उर्फ नीलो, मौसा जाकिर और मौसी के खिलाफ IPC की धारा 376, 506 तथा 3/5 धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम के तहत मामला दर्ज करा दिया. पुलिस ने रोमी, उसकी मां अलमास बेगम उर्फ नीलो, मौसा जाकिर को अरेस्ट कर लिया है. जब कि रोमी की मौसी की खोज की जा रही है. 

सब्जी व्यापारी को धारदार हथियार से हमला कर उतारा मौत के घाट

दिल्ली: पत्थर से सिर कुचलकर 8वीं के छात्र सौरभ की हत्या, नाले में मिली लाश, कातिल अनजान !

घर के अंदर चल रहा था सेक्स रैकेट, अचानक पहुंच गई पुलिस और...

 

Related News