महाराष्ट्र: जल्द होगी अनिल देशमुख की गिरफ्तारी!, जारी हुआ लुक आउट नोटिस

मुंबई: 100 करोड़ की वसूली मामले में महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख की मुश्किलें एक बार फिर से बढ़ गई हैं। जी दरसल हाल ही में प्रवर्तन निदेशालय की तरफ से उनके खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया हो चुका है। अब ऐसा होने के चलते वह देश छोड़ कर नहीं जा सकेंगे और जल्द ही उनकी गिरफ्तारी भी होने के आसार है। जी दरअसल ईडी ने अनिल देशमुख को अब तक पांच बार समन भिजवाया है, हालाँकि अनिल देशमुख एक बार भी पूछताछ के लिए सामने नहीं आए। अब इस बीच ईडी ने उन्हें छठा समन भेजने की तैयारी कर ली है। वहीँ समन मिलने से पहले वे देश छोड़ कर ना जा सकें, इसलिए ईडी ने अब उनके खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया गया है।

हाल ही में याचिकाकर्ता जयश्री पाटील ने यह दावा किया है कि अब उनकी गिरफ्तारी भी जल्दी हो सकती है। ईडी सूत्रों का कहना है कि लुकआउट नोटिस जारी होने के बाद अनिल देशमुख को देश भर में खोज निकालने का अधिकार ईडी को मिल गया है। इसी के साथ अब देश भर के एयरपोर्ट को भी इस बारे में सूचित कर दिया गया है, ताकि अनिल देशमुख देश छोड़ कर जाना चाहें तो उन्हें एयरपोर्ट पर ही रोका जा सके। आपको बता दें कि अनिल देशमुख के खिलाफ मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने 100 करोड़ की वसूली के लिए पुलिस अधिकारियों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया था।

वहीँ CBI इस केस की जांच कर ही रही थी लेकिन इसी बीच ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अनिल देशमुख के खिलाफ जांच शुरू की। मिली जानकारी के तहत अनिल देशमुख को खोजने के लिए ईडी ने अब तक 12 से 14 बार अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी की है और ईडी की तीन टीम एक समय में पूरे महाराष्ट्र में देशमुख की खोज में लगी हुई है।

CM योगी के खिलाफ टिप्पणी कर फंसे पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी, राजद्रोह का केस दर्ज

क्या है आज पेट्रोल-डीजल के भाव, जानिए आपके शहर में सस्ता हुआ या महंगा

महाराष्ट्र के इन 7 जिलों में बढ़ता जा रहा है कोरोना का कहर

Related News