CM योगी के खिलाफ टिप्पणी कर फंसे पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी, राजद्रोह का केस दर्ज
CM योगी के खिलाफ टिप्पणी कर फंसे पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी, राजद्रोह का केस दर्ज
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी के खिलाफ यूपी पुलिस ने राजद्रोह का केस दायर कर लिया है। जी दरअसल हाल ही में मिली जानकारी के तहत उन्होंने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ कथित तौर पर अपमानजनक टिप्पणी की थी और इसी मामले में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। बीते रविवार को अजीज कुरैशी के खिलाफ यह कानूनी कार्रवाई हुई है। इस मामले में UP पुलिस ने कहा है कि रामपुर जिले के सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन में बीजेपी कार्यकर्ता आकाश सक्सेना की शिकायत पर कुरैशी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

उन्होंने बताया कि एफआईआऱ की कॉपी के अनुसार, पूर्व गवर्नर पर राजद्रोह (124ए), धर्म, जातियों के बीच वैमनस्य को बढ़ाने के आऱोप में धारा 153ए और राष्ट्रीय एकता और अखंडता के खिलाफ बयान को लेकर 153बी के तहत केस दर्ज किया गया है। इसके अलावा जनता के बीच भ्रम और दहशत फैलाने के आऱोप में आईपीसी की धारा 505 (1) (बी) के तहत भी मामला दायर किया गया है। वहीँ पुलिस ने यह भी बताया कि सक्सेना ने अपनी शिकायत में बताया है कि अजीज कुरैशी पूर्व मंत्री आजम खां के घर उनकी पत्नी और रामपुर की विधायक तंजीम फातिमा से मिलने गए थे, जहां उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई वाली सरकार की तुलना "शैतान और खून चूसने वाले राक्षस" से की थी।

पुलिस ने बताया कि सक्सेना ने अपनी शिकायत में कहा है कि कुरैशी का विवादित बयान दो समुदायों के बीच तनाव पैदा कर सकता है और सांप्रदायिक दंगा भी भड़क सकता है। आप सभी जानते ही होंगे कि इस समय रामपुर के नेता और पूर्व मंत्री आजम खां कई मामलों के चलते जेल में बंद हैं हालाँकि कुछ समय पहले ही उन्हें कोरोना संक्रमित होने के कारण अस्पताल में भी भर्ती कराया गया था।

क्या है आज पेट्रोल-डीजल के भाव, जानिए आपके शहर में सस्ता हुआ या महंगा

महाराष्ट्र के इन 7 जिलों में बढ़ता जा रहा है कोरोना का कहर

क्या है आज का पंचांग, जानिए शुभ-अशुभ मुहूर्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -