म.प्र : प्रदेश की आठ संसदीय सीटों पर जारी है मतदान, मॉकपोल के दौरान बदलीं गई 260 वीवीपैट मशीनें

इंदौर :  प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वी एल कांताराव ने बताया कि राज्य की आठ संसदीय सीटों पर हो रहे मतदान में मॉकपोल के दौरान 260 वीवीपैट मशीनें बदलीं गईं। मतदान शुरु होने के बाद कहीं किसी मशीन को बदला नहीं गया है। कांताराव रविवार को यहां संवाददाताओं से बात कर रहे थे। 

पीएम मोदी का उत्तराखंड दौरा पूरा, दिल्ली के लिए भरी उड़ान

कई जगह बहिष्कार की सुचना 

इस दौरान उन्होंने बताया कि सुबह मतदान के पहले मॉकपोल के दौरान 94 बैलेट यूनिट, 91 कंट्रोल और 260 वीवीपैट मशीनें बदली गईं। मतदान शुुरु होने के बाद कहीं किसी मशीन को बदले जाने की सूचना नहीं है। उन्होंने बताया कि आगर-मालवा जिले के एक और मंदसौर के पांच स्थानों से मतदान के बहिष्कार के समाचार सामने आने के बाद प्रशासनिक अधिकारी ग्रामीणों को समझाइश देने में जुटे हैं। 

लोकसभा चुनाव 2019 : अंतिम चरण में दोपहर एक बजे तक 41.16 फीसदी मतदान हुआ

इसी के साथ कांताराव ने बताया कि धार में सुबह ड्यूटी के दौरान एक कर्मचारी की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। वहीं कल रात को देवास संसदीय क्षेत्र के शाजापुर में एक पीठासीन अधिकारी की मौत हुई। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि प्रदेश की सभी संसदीय क्षेत्रों पर शुरुआती दो घंटे में करीब 13.17 फीसदी मतदान दर्ज हुआ है। मध्यप्रदेश में रविवार को इंदौर, देवास, उज्जैन, धार, खंडवा, खरगोन, मंदसौर और रतलाम संसदीय सीटों पर मतदान हो रहा है।  

राजस्थान: गहलोत सरकार की मुश्किलें बढ़ीं, हाई कोर्ट ने थमाया नोटिस

ईवीएम खराब होने से मतदान में हुई देरी, नाराज मतदाता वापस लौटे

पेड़ से जा टकराई अनियंत्रित कार, चार युवकों की मौत

Related News