घर में या सपने में दिखे छिपकली तो हो जाए सावधान, आने वाला है संकट

छिपकली एक ऐसा जानवर है जिसे देखकर घिन छूट जाती है लेकिन क्या आप जानते हैं इसे लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है। जी हाँ और ऐसा माना जाता है कि अगर घर के मंदिर या पूजा घर में छिपकली दिखे तो यह बहुत शुभ संकेत है। जी हाँ, इनके दिखने से घर हमेशा धन धान्य से भरा रहता है और घर के सदस्यों के बीच सामंजस्य बना रहता है। वहीं यह घर की आर्थिक स्थिति को सुधारने की ओर संकेत करता है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं छिपकली का दिखना कहाँ-कहाँ शुभ होता है।

किस दिन छिपकली का दिखना है शुभ- कहा जाता है खासतौर पर दिवाली की रात घर में छिपकली देखें तो ये बेहद शुभ संकेत है। जी दरअसल छिपकली माता लक्ष्मी की ओर संकेत करती है और ऐसा माना जाता है कि दिवाली के दिन छिपकली का घर में आगमन या दिखना घर में लक्ष्मी के आगमन को दिखाता है। 

नए घर में छिपकली दिखना- अगर आपको नए घर में या गृह प्रवेश के दौरान छिपकली दिखती है तो ये किसी पूर्वज या पितर के आगमन को दिखाती है। ऐसी मान्यता है कि पितर छिपकली के रूप में दिखाई देते हैं और अपना आशीर्वाद देने आते हैं। हालाँकि अगर आप नए घर में प्रवेश कर रहे हैं और आपको छिपकली मरी हुई दिखे या मिट्टी में दबी हुई दिखे तो यह अशुभ संकेत देता है।

सपने में छिपकली का दिखना-  सपने में छिपकली को लड़ते हुए देखा जाए तो ये आपसी मतभेदों को दिखाता है। वहीं अगर आप सपने में छिपकली को पकड़ने की कोशिश करते हैं और ये डरकर दूर भागती नज़र आए तो ये एक शुभ संकेत है। इसका आशय यह है कि आपको बहुत जल्द ही शुभ समाचार मिलने वाला है और धन की वर्षा होगी।

छिपकलियों की लड़ाई- अगर घर में दो या अधिक छिपकलियां लड़ती हुई दिखें तो ये अशुभ संकेत देता है। आपको बता दें कि छिपकलियों का लड़ना घर के लोगों के बीच भी असामंजस्य दिखाता है और घर में बिना कारण लड़ाई झगड़े शुरू हो जाते हैं।

जमीन पर छिपकली का चलना- अगर घर में जमीन में बार-बार छिपकली चलती या रेंगती दिखे तो ये किसी प्राकृतिक घटना जैसे भूकंप या तूफ़ान की तरफ संकेत देती है। 

अगर घर में बार-बार गिरती हैं ये चीजें तो हो जाइए सावधान, है अशुभ संकेत

अगर अंगूठे पर हो ऐसा निशान तो जमकर बरसेगा पैसा

इस कारण ज्योति आम्गे का कद है इतना छोटा

Related News