इस कारण ज्योति आम्गे का कद है इतना छोटा
इस कारण ज्योति आम्गे का कद है इतना छोटा
Share:

विश्व की सबसे छोटी महिला ज्योति आम्गे आज अपना जन्मदिन मना रही है। आज ज्योति अपना 28वां जन्मदिन मना रहीं हैं। ज्योति की लंबाई 24.7 इंच है तथा उनका वजन लगभग 5 किलो है। ज्योति महाराष्ट्र के नागपुर की रहने वाली हैं तथा वर्ष 2009 से 2015 तक निरंतर गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में वह अपना नाम दायर करवाती रहीं हैं। उनकी आयु बढ़ती रही मगर इसके पश्चात् भी उनका शारीरिक विकास नहीं हुआ तथा वह उतनी ही छोटी रहीं। बताया जाता है इसके पीछे का कारण एक बीमारी है।

जी हाँ, दरअसल एक हार्मोनल गड़बडी एकॉनड्रॉपलेसिया के कारण ज्योति का कद बढ़ नहीं पाया तथा वह छोटी ही रह गईं। वैसे आपको शायद ही पता हो वर्ष 2009 में ज्योति की जिंदगी पर बॉडी शॉक टू फीट टॉल टीन् नाम की एक डॉक्युमेंट्री भी बन चुकी है। इसके अतिरिक्त वह बिग बॉस 6 में भी बतौर गेस्ट दिखाई दे चुकी हैं। इसी के साथ वह अमेरिकन हॉरर स्टोरी फ्री शो के चौथे सीजन में भी काम कर चुकी हैं जहाँ उनके काम को प्रशंसा भी मिली थी।

इसके अतिरिक्त ज्योति ने हॉलीवुड की फिल्म लेग जिंडो में भी काम किया है। अपने कद को लेकर एक बार ज्योति ने बताया था कि, 'इस कद का होना मेरे लिए बहुत सुखद है। यदि मैं इतनी छोटी नहीं होती तो मुझे जापान, यूरोप समेत कई देशों में घूमने का अवसर नहीं प्राप्त होता।' वैसे आज ज्योति देश ही नहीं बल्कि विश्व भर में अपनी कम हाइट के कारण जानी जाती है। आज ज्योति को हमारी ओर से जन्मदिन की ढेरों शुभकामनाएं।

प्रोड्यूसर की धोखाधड़ी का शिकार हो गई थी ये मशहूर अदाकारा, बेचना पड़ा था घर

मेहँदी सेरेमनी में झूमकर नाचीं अंकिता लोखंडे, सामने आईं तस्वीरें और वीडियो

कई टीवी सीरियल्स में नजर आ चुकी है आशिया काजी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -