शराब घोटाला: मनीष सिसोदिया से जबरन आरोपों वाले कागज़त पर साइन करवा रही सीबीआई - AAP

नई दिल्ली: शराब घोटाले में दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की गिरफ़्तारी के बाद से सियासी पारा चढ़ा हुआ है। आम आदमी पार्टी (AAP) सिसोदिया को बेकसूर साबित करने के लिए हर उपाय कर रही है, हालाँकि वो कोर्ट नहीं गई है, लेकिन पार्टी के नेताओं की बयानबाज़ी जारी है। इसी क्रम में AAP के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने रविवार (5 मार्च) को दावा किया कि CBI मनीष सिसोदिया को ‘‘प्रताड़ित’’ कर रही है और उन पर झूठे आरोपों वाले डाक्यूमेंट्स पर साइन करने का दबाव बना रही है.

CBI ने 26 फरवरी को मनीष सिसोदिया को दिल्ली के शराब घोटाले में सहयोग नहीं करने और जांचकर्ताओं के सवालों से बचने के आरोप में अरेस्ट किया था. CBI की एक स्पेशल कोर्ट ने शनिवार को सिसोदिया की हिरासत 6 मार्च तक बढ़ा दी. 28 फरवरी को सिसोदिया ने कैबिनेट से त्यागपत्र दे दिया था. जबकि CBI अधिकारियों का कहना है कि एजेंसी आबकारी नीति पर विशेषज्ञ समिति की सिफारिशों पर कानूनी राय वाली अहम लापता फ़ाइल का पता लगाने के लिए सिसोदिया को कस्टडी में रखना चाहती है.

वहीं, सौरभ भारद्वाज ने मीडिया से कहा है कि मनीष सिसोदिया को CBI प्रताड़ित कर रही है और उनके खिलाफ झूठे इल्जाम वाले दस्तावेजों पर दस्तखत करने के लिए दबाव डाला जा रहा है. CBI के पास सिसोदिया के खिलाफ कोई प्रमाण नहीं है. CBI ने कभी भी किसी सबूत के गायब होने का जिक्र नहीं किया. CBI ने मनीष के आवास पर छापा मारा, मगर कुछ नहीं मिला.

देश की राजधानी का ऐसा हाल, जिम्मेदार कौन ? दिल्ली में ट्रैफिक जाम की समस्या पर भड़के सुब्रमण्यम स्वामी

'मैं मोदी को सुधार दूंगा..', कपिल सिब्बल ने किया नए मंच का ऐलान, बताया अपना प्लान

भारत ने रूस से रोज़ खरीदा 16 लाख बैरल क्रूड आयल, सऊदी अरब-इराक को लगा झटका

 

Related News