'अर्जेंटीना के लिए मेरा आखिरी मैच' लियोनल मेसी के स्टेटमेंट से उड़े फैंस के होश

अर्जेंटीना की फुटबॉल टीम के कप्तान और स्टार खिलाड़ी लियोनल मेसी ने इस बारें कह दिया है कि FIFA विश्व कप 2022 के बाद वह अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल को अलविदा बोलने वाले है। इस वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में मेसी आखिरी बार अपने देश के लिए खेलते दिखाई देने वाले है। मेसी के पास इस मैच में अपनी टीम को चैंपियन बनाकर वर्ल्ड कप जीतने और गोल्डन बूट अपने नाम करने का मौका है। साथ ही मेसी रोनाल्डो का रिकॉर्ड भी तोड़ने वाकले है।

लियोनेल मेसी ने खुद पुष्टि की है कि वह 18 दिसंबर को FIFA वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल के उपरांत संन्यास ले लेंगे। अर्जेंटीना के कप्तान मेसी ने क्रोएशिया के विरुद्ध सेमीफाइनल मुकाबले में पेनल्टी पर गोल कर अपनी टीम को फाइनल में पहुंचाने में अहम योगदान भी रहा है। उनके अलावा जूलियन अल्वारेज ने दो बेहतरीन गोल किए और अर्जेंटीना ने क्रोएशिया को 3-0 से हराकर फाइनल में स्थान बना लिया है। जिसके उपरांत मेसी ने साफ कर दिया कि वह फाइनल में आखिरी बार अपने देश के लिए खेलेंगे।

मेसी ने अर्जेंटीना के मीडिया आउटलेट डियारियो डेपोर्टिवो ओले से बोला है कि, "मैं इसे हासिल करने में सक्षम होने के लिए बहुत खुश महसूस कर रहा हूं, फाइनल में अपना आखिरी गेम खेलकर अपनी विश्व कप यात्रा समाप्त कर रहा हूं।" अर्जेंटीना के कप्तान ने कहा, "अगले (विश्व कप) के लिए कई साल हैं और मुझे नहीं लगता कि मैं ऐसा कर पाऊंगा। और इस तरह खत्म करना सबसे अच्छा है।"

35 वर्षीय मेसी अपना 5वां वर्ल्ड कप खेल रहे हैं। उन्होंने अर्जेंटीना के ही डिएगो माराडोना और जेवियर माशेरानो को पीछे छोड़ा है, जिन्होंने चार वर्ल्ड कप खेले हैं। मेसी ने कतर वर्ल्ड कप में अपना 5वां गोल करने के साथ ही वर्ल्ड कप में गोल करने के मालमे में गेब्रियल बतिस्तुता को पीछे छोड़ दिया। गेब्रियल बतिस्तुता ने विश्व कप में 11 गोल किए हैं और मेसी उनसे आगे निकल गए है।

वर्ल्ड कप में मेसी का सबसे अच्छा सफर 2014 में रहा था, जब अर्जेंटीना की टीम फाइनल में आ गई थी। हालांकि, फाइनल में जर्मनी ने अर्जेंटीना को हराकर खिताब को अपने नाम कर लिया है। इस बार मेसी अपनी टीम को चैंपियन बनाना चाहेंगे। मेसी ने इस बारें में बोला है, "यह सब ठीक है और अच्छा है (रिकॉर्ड्स), लेकिन महत्वपूर्ण बात यह है कि टीम के उद्देश्य को हासिल करने में सक्षम होना है, जो कि सबसे खूबसूरत चीज है। हम कड़ी मेहनत करने के बाद बस एक कदम दूर हैं, और हम इस बार ऐसा करने के लिए सब कुछ देने जा रहे हैं।"

मरते-मरते बचे युवराज सिंह को मारने की धमकी देने वाले क्रिकेटर, अस्पताल में हुए भर्ती

स्पीड चैस 2022 में निहाल ने के प्रदर्शन के दीवाने हुए लोग

नेमार को मिली अब तक की सबसे बड़ी राहत, जानिए किस में..

Related News