26 जिलों में बिजली-बारिश-आंधी का अलर्ट, IMD ने जारी किया अलर्ट

भोपाल: आज शनिवार से मध्य प्रदेश का मौसम एक बार बिगड़ने वाला है। पश्चिमी विक्षोभ एवं बंगाल की खाड़ी से आ रही नमी के चलते मौसम विभाग ने 16 से 19 मार्च तक जबलपुर, रीवा, सागर, भोपाल, नर्मदापुरम एवं शहडोल संभाग में गरज-चमक के साथ वर्षा की संभावना व्यक्त की गई है। इस के चलते कहीं कहीं ओले भी गिरने का अनुमान है। कई जिलों में 40 से 50Km प्रतिघंटे की रफ्तार से आंधी एवं तेज हवा चलने का अनुमान भी है।

16 से 19 मार्च के बीच जबलपुर, छिंदवाड़ा, पांढुर्णा, सिवनी, बालाघाट, मंडला, कटनी, डिंडोरी, अपूपपुर, बैतूल, नर्मदापुरम, नरसिंहपुर, सागर, दमोह, उमरिया, शहडोल, टीकमगढ़, छतरपुर, पन्ना, रीवा, रायसेन, सतना, मैहर, मऊगंज, सीधी एवं सिंगरौली का मौसम बिगड़ा रहेगा। इस के चलते इन जिलों में गरज चमक के साथ बारिश एवं ओले गिरने की संभावना व्यक्त की गई है। 17 मार्च को भोपाल, नर्मदापुरम संभाग के जिलों में बादल छाने एवं जबलपुर, शहडोल संभाग के जिलों में वर्षा के साथ कहीं-कहीं ओले गिरने के आसार है। रविवार को जबलपुर, शहडोल के साथ नर्मदापुरम, सागर संभाग के जिलों में वर्षा एवं तेज रफ्तार हवाओं के साथ डिंडौरी, छिंदवाड़ा एवं मंडला जिले में ओले गिर सकते हैं। इस के चलते 40 से 50Km प्रतिघंटे की रफ्तार से आंधी एवं तेज हवा चलने का अनुमान भी है। 

18 मार्च के लिए पांढुर्णा, मंडला एवं डिंडोरी में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। सोमवार को नर्मदापुरम, शहडोल एवं सागर संभाग के जिलों में रुक-रुककर वर्षा का सिलसिला बना रहेगा। 19 मार्च मंगलवार को भी भोपाल, नर्मदापुरम, रीवा, जबलपुर एवं सागर संभाग के जिलों में तेज रफ्तार हवाओं के साथ रुक-रुककर वर्षा हो सकती है, वही डिंडौरी, जबलपुर, पांढुर्ना, सिवनी एवं मंडला जिले में ओले गिरने की आशंका है। 20 मार्च को एक नया वेस्टर्न डिस्टरबेंस (पश्चिमी विक्षोभ) एक्टिव होगा, जिसका प्रभाव मध्य प्रदेश पर भी देखने को मिलेगा।

BJP ने लॉन्च किया “मैं मोदी का परिवार हूँ” गीत, PM ने किया शेयर

संयुक्त राष्ट्र में 'इस्लामोफोबिया' पर आया प्रस्ताव, भारत ने मतदान से किया इंकार, बताई ये वजह

BJP में शामिल हुई मशहूर गायिका अनुराधा पौडवाल

Related News