हाट बाजार में आकाशीय बिजली ने मचाया कोहराम, 3 लोगों की मौत और 5 घायल

शहडोल: शुक्रवार शाम को मध्य प्रदेश के शहडोल जिले में आकाशीय बिजली गिरने से 3 व्यक्तियों की मौत हो गई तथा कई लोग चोटिल हो गए। यह दर्दनाक दुर्घटना शहडोल के अमलाई थाना इलाके के बकहो नगरपरिषद के करीब संचालित मंगली बाजार हाट की बताई जा रही है। यहां बीते 2 दिन से तेज गर्जना के साथ रुक-रुक हो रही वर्षा के चलते साप्ताहिक बाजार हाट में लगे एक पेड़ पर आकाशीय बिजली गिरने से अफरा-तफरी मच गई। इस घटना में दो दुकानदारों तथा बाजार में आए एक ग्राहक की बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई।

आकाशीय बिजली की चपेट में आकर जान गंवाने वाले मृतक लोगों की पहचान सुनील कुशवाहा धनपुरी निवासी, गोवर्धन उर्फ कोदू निवासी बुढार एवं कुंजी लाल जैसवाल निवासी लखन दफाई के तौर पर में हुई है। सुनील कुशवाहा बाजार में कपड़े की दुकान लगाता था, जबकि गोवर्धन उर्फ कोदू की जूते-चप्पल की दुकान है। वहीं कुंजी लाल जैसवाल बाजार में खरीदारी करने पहुंचा था। तभी आकाशीय बिजली की चपेट में आने से तीनों की मौत हो गई। ही वहां उपस्थित अन्य 5 से ज्यादा लोग चोटिल हो गए।

वही घटना के चलते मौके पर उपस्थित प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि बारिश के चलते कुछ लोग एक पेड़ के नीचे लगे दुकान में वर्षा से बचने के लिए छिपे थे, तभी तेज गर्जना के साथ आकाशीय बिजली पेड़ पर गिरी, जिसकी चपेट में आने से दो व्यक्तियों की मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि एक ने चिकित्सालय पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दिया। वहीं कुछ और लोग चोटिल हुए हैं। उनका यह भी कहना है कि जब बिजली गिरी तब वे वहां उपस्थित थे, बिजली के गर्जन की आवाज सुनकर उनकी धड़कने थम गई थीं। बुढार तहसीलदार भावना डहरिया ने कहा कि बकहो में एक बाजार लगता है, वहां देर शाम 6 बजे के करीब तेज वर्षा के चलते बजली गिरने से 3 व्यक्तियों की मौत हो गई है। वहीं एक किशोर घायल है। जिसका उपचार किया जा रहा है।

राजस्थान: जल जीवन मिशन में 1,000 करोड़ का घोटाला ! कांग्रेस मंत्री महेश जोशी पर लटकी तलवार

भ्रष्टाचार के मामले में आंध्र के पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू गिरफ्तार, वैनिटी वैन से उठा ले गई CID, जल्द कोर्ट में होंगे पेश

भारत-अमेरिका के मजबूत होते रिश्ते, मोदी-बाइडेन के बीच रक्षा, प्रौद्योगिकी, ऊर्जा सहित इन मुद्दों पर हुई चर्चा

Related News