इस नेक काम के लिए लियोनार्डो ने दान किए 700 करोड़ रूपए

हॉलीवुड के मशहूर अभिनेता और ऑस्कर विजेता लियोनार्डो डिकैप्रियो इस उम्र में भी अपनी शानदार एक्टिंग के जरिए लोगों के दिलों में बसे हुए हैं. हाल ही में वो एक बार फिर से चर्चाओं में आ गए हैं लेकिन इस बार उनकी चर्चा की वजह उनकी फिल्म नहीं बल्कि कुछ और ही है. सूत्रों की माने तो हाल ही में लियोनार्डो डिकैप्रियो ने 700 करोड़ रुपये दान किए हैं. जी हाँ... आपको बता दें लियोनार्डो डिकैप्रियो टाइटेनिक और द रैवेनेंट जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं.

सुनने में आया है कि लियोनार्डो लंबे वक्त से जलवायु परिवर्तन को लेकर अपने फाउंडेशन के जरिये भागीदारी निभा रहें है और उसमे सुधार के लिए ही उन्होंने 700 करोड़ रुपये दान किए हैं. पूरी दुनिया के साथ भारत में भी लियोनार्डो के काफी फैंस हैं. आपको बता दें लियोनार्डो डिकैप्रियो द्वारा दान दी हुई 700 करोड़ धन राशि का प्रयोग जलवायु परिवर्तन की समस्याओं से निपटने के लिये किया जाएगा.

जानकारी के मुताबिक लियोनार्डो डिकैप्रियो पिछले लंबे समय से अपने फाउंडेशन के जरिये जागरूकता फैला रहे हैं. इसके लिए वे कई देशों का दौरा भी कर चुके हैं. जी हाँ... और इतना ही नहीं बल्कि उनके द्वारा बनाये गये फाउंडेशन लियोनार्डो डिकैप्रियो फाउंडेशन ने भी अपने 20 साल पूरे कर लिया है. इस बारे में बात करते हुए लियोनार्डो डिकैप्रियो ने कहा कि, 'जलवायु का बचाव करना हमारा सबसे महत्वपूर्ण काम है. मुझे गर्व है अपने कि मैं अपने फाउंडेशन के जरिये लोगों की मदद कर पा रहा हूं. मेरा सबसे अनुरोध है कि हमारे साथ जुड़े और जलवायु के भयंकर परिवर्तन से बचाव करें. क्योंकि हम सबको इसकी जरूरत है.'

'पाइरेट्स ऑफ द कैरेबियन' से जैक स्पैरो को किया बाहर

ज्यादा वजन के बावजूद हॉटनेस के मामले में सबसे आगे हैं ये मॉडल

कैलोई कार्दशियन ने फिर शेयर की होश उड़ा देने वाली तस्वीर

Related News