लैम्बॉर्गिनी की एवेंटाडोर एस कार बनी भारत की दूसरी सुपरकार, जानिए इसकी कीमत

वाहन निर्माता कंपनी लैम्बॉर्गिनी ने अपनी सुपरकार एवेंटाडोर एस को लॉन्च कर दिया है, इसकी कीमत 5.01 करोड़ रूपए दिल्ली के एक्स-शोरूम में है। जानकारी के मुताबित लैम्बॉर्गिनी की यह कार भारत की दूसरी सुपरकार है, इससे पहले कंपनी ने इसे हुराकेन आरडब्ल्यूडी स्पाइडर में पेश किया था।

आइए बात करते है इसके फीचर की तो एवेंटाडोर एस में 6.5 लीटर का वी12 इंजन नई पावर ट्यूनिंग के साथ उपलब्ध किया गया है, इसकी पावर 740 पीएस और टॉर्क 690 एनएम है। अगर हम मौजूदा मॉडल की तुलना करे तो इसमें 40 पीएस से ज्यादा पावर मिलेगी। इंजन के साथ 7-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है। बेहतर राइडिंग के लिए इसमें इलेक्ट्रिक कंट्रोल वाला ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम दिया गया है। इसकी टॉप स्पीड 350 किमी प्रति घंटा है। 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पाने में इसे महज 2.9 सेकंड का समय लगता है।

इसके फ्रंट बम्पर, रियर बम्पर, डिफ्यूज़र और एयर इनटेक सेक्शन में भी बदलाव किया गया है। पीछे की ओर नए थ्री एग्जॉस्ट पाइप लगाए गए हैं, ये पहले के मुकाबले 20 फीसदी कम वज़नी हैं। केबिन में इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के लिए दी गई नई टीएफटी डिस्प्ले के अलावा बाकी सब पहले जैसा ही है। आपको बता दे की यह पहली लैम्बॉर्गिनी है, जिसमें फोर-व्हील स्टीयरिंग दिया गया है। आगे के अलावा कार के पिछले पहिये भी इस स्टीयरिंग से जोड़े गए हैं और जरूरत के मुताबिक मूव होते हैं। इस वजह से यह कम रफ्तार में कम जगह में मुड़ जाएगी।

 

जानिए इस साल के जिनीवा मोटर शो में किन कारों पर होगी पब्लिक की नजर

भारत में जल्द होगी ऑडी Q2 SUV और A5 कैब्रियोलेट कार लॉन्च

 

 

Related News