लखीमपुर हिंसा: आशीष मिश्रा पर दर्ज होगा हत्या की कोशिश का केस, कोर्ट ने दी मंजूरी

लखनऊ: किसान आंदोलन के दौरान भड़की लखीमपुर हिंसा के मामले में (Lakhimpur Kheri violence) के आरोपी आशीष मिश्रा (Ashish Mishra) की मुश्किलें अब बढ़ती नज़र आ रही हैं. CJIM कोर्ट ने आशीष मिश्रा सहित सभी 13 आरोपियों पर 307 धारा लगाने का आदेश दे दिया है. मतलब अब हत्या की कोशिश की धारा (307) के तहत आशीष मिश्रा की जांच होगी.

लखीमपुर CJM कोर्ट ने आशीष मिश्रा सहित सभी 13 आरोपियों पर 307 हत्या की कोशिश, 326 खतरनाक हथियार से चोट पहुंचाना, 34 एक राय होकर वारदात को अंजाम करना, और 3/25/30 आर्म्स एक्ट यानी लाइसेंसी लाइसेंस के गलत इस्तेमाल को मंजूर किया.  बता दें कि मामले की छानबीन कर रहे अधिकारी ने कड़ी धाराएं लगाने की गुजारिश CJM कोर्ट से की थी. इसकी मंजूरी अब अदालत ने दे दी है.

जांच अधिकारी ने आशीष मिश्रा सहित तमाम आरोपियों पर लगी गैर इरादतन हत्या (304A), लापरवाही से गाड़ी चलाने 279, और गंभीर चोट पहुंचाने 338 की धारा हटाने की याचिका दी थी. इसके साथ ही आशीष मिश्रा पर जांच अधिकारी ने हत्या की कोशिश की धारा 307, खतरनाक हथियार से चोट पहुंचाने की धारा 326, समान उद्देश्य से कई लोगों के द्वारा की गई घटना 34, व 3/25 arms act लगाने की इजाजत मांगी थी.

राष्ट्रीय ऊर्जा संरक्षण दिवस पर CM शिवराज ने दी बधाई

बिकने जा रहा पेगासस, जानिए कौन है नया खरीददार!

Indigo विमान में फसे यात्री, लेकिन पता नहीं चला परेशानी का कारण

Related News