प्राइवेट बस बुक करके कोलकता जा रहे मजदूरों के साथ हादसा, 7 घायल

रायपुर: प्रवासी श्रमिकों को उनके घर भेजने की प्रक्रिया सरकार ने तेज कर दी है। इसी बीच मजदूरों के साथ हो रहे हादसों की भी खबरें लगातार आ रही हैं। ऐसा ही एक ताजा मामला छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव से सामने आया है, जहां मुंबई से कोलकाता जा रहे मजदूरों की बस पलट गई। उसमें 26 मजदूर सवार थे जिनमें से 7 जख्मी बताए जा रहे हैं। बस प्राइवेट थी जिसे खुद उन श्रमिकों ने बुक किया था। जानकारी के अनुसार सभी घायलों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया जहां उनका उपचार चल रहा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, ये मजदूर कोलकाता से रोजी रोटी की तलाश में मुंबई आए थे। लॉकडाउन के कारण ये मुंबई में ही फंस गए। गांव वापस लौटने के लिए जब सरकार द्वारा कोई संसाधन उपलब्ध नहीं कराया गया, तो उन्‍होंने गांव से रुपए मंगाकर लगभग 1 लाख 66 हजार में निजी बस बुक की और मुंबई से कोलकाता के लिए रवाना हो गए। तक़रीबन 1 हजार किमी का सफर तय करने के बाद राजनांदगांव से महज 5 किमी दूर पर बस अनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्त गई।

बस में सवार 26 मजदूरों में से 7 को चोट लगी है, जिनमें फारूक मोकोल पिता पवन 24 वर्ष, मुनिदा खतून 20 वर्ष, कबीर पिता समर 18 वर्ष, मुकुंद कम्मुदिन 20 वर्ष, चंदन पिता ग्वाल 37 वर्ष, दीपंकर पिता गोपीनाथ 35 वर्ष, जिनका उपचार मेडिकल कॉलेज अस्पताल में किया जा रहा है। बस में सवार अन्‍य प्रवासी मजदूरों ने जानकरी देते हुए बताया कि रास्‍ते में लगभग 9 बजे भोजन के लिए रूके थे। भोजन करने के बाद बस जब फिर चली तो बस  ड्राइवर को झपकी आ गई, जिस कारण यह हादसा हो गया।

कोरोना महामारी के बीच पाकिस्तान ने शुरू की इंटरनेशनल फ्लाइट्स

हर राज्य को जारी रखना है लॉकडाउन, नए नियम के साथ रहेगा बंद

लॉकडाउन को पूर्ण रूप से खोलने के लिए बनाए गए तीन चरण, जानें कब खुलेगा कौन सा क्षेत्र

Related News