कोरोना महामारी के बीच पाकिस्तान ने शुरू की इंटरनेशनल फ्लाइट्स
कोरोना महामारी के बीच पाकिस्तान ने शुरू की इंटरनेशनल फ्लाइट्स
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में तेज रफ़्तार से फ़ैल रहे कोरोना वायरस के संक्रमण के बीच अंतरराष्ट्रीय उड़ानें भी बहाल कर दी गई हैं। इससे पहले गत 16 मई को डोमेस्टिक फ्लाइट्स शुरू की गई थीं। महामारी की रोकथाम के लिए देश में लागू किए गए लॉकडाउन में गत नौ मई को ढील दी गई थी। हालांकि पाबंदियों में छूट के बाद से ही कोरोना संक्रमण के नए मामलों में भारी बढ़ोतरी देखी जा रही है।

एक्सप्रेस ट्रिब्यून अखबार ने सिविल एविएशन अथॉरिटी (CAA) की तरफ से जारी की गई अधिसूचना के हवाले से कहा है कि संघीय सरकार के फैसले के तहत शुक्रवार रात 11.59 बजे से इंटरनेशनल फ्लाइट्स के संचालन को अनुमति दे दी गई। पाकिस्तान में दो माह से अधिक समय बाद अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू की गई हैं। बता दें कि इस महीने में ही पाकिस्तान ने घरेलू उड़ानों को अनुमति दी थी और अब इसके बाद अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को स्वीकृति दे दी है। 

वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान में कोरोना का संक्रमण बहुत तेजी से फैल रहा है। पाकिस्तान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को जानकारी देते हुए बताया कि देश में बीते 24 घंटे के दौरान 2,429 नए मामले सामने आए हैं। इन्हें लेकर संक्रमित लोगों का आंकड़ा 67 हजार 500 से अधिक हो गया है। अब तक 1,395 पीड़ितों की जान भी जा चुकी है। जबकि 24 हजार 131 उबर गए हैं। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में संक्रमण के 1140 केस सामने आए हैं और इसके साथ ही यहां केस बढ़कर 24104 हो चुके हैं।  ऐसे में इंटरनेशनल फ्लाइट्स शुरू करना कोरोना मामलों को और बढ़ा सकता है। 

कोरोना वायरस की वैक्सीन बनाने के लिए दिन रात एक कर रही यह भारतीय महिला

अमेरिका ने रचा इतिहास, अंतरिक्ष यात्रियों को लेकर रवाना हुआ SpaceX का स्पेसक्राफ्ट

इन शहरों में कोरोना वायरस का बढ़ा खौफ, हर रोज संक्रमित हो रहे हजारों लोग

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -