धरा गया काली कमाई वाला कुबेर

पटना: बिहार से एक बड़ी खबर सामने आ रही है यहाँ इंटेलिजेंस ब्यूरो के हत्थे काली कमाई वाला एक कुबेर चढ़ा है। ये ऐसा कुबेर है, जो भ्रष्टाचार की आग पर रिश्वत की हांडी चढ़ाते हुए पकड़ा गया है। अपराधी की पहचान अधिशाषी अभियंता संजीत कुमार के तौर पर हुई। उसे 2 लाख रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया है।

इंटेलिजेंस ब्यूरो ने उसके बंगले से ही गिरफ्तार किया है। उसके बक्सर एवं पटना के आवास पर छापेमारी हुई है। इसमें करोड़ों रुपये की संपत्ति प्राप्त हुई है। प्राप्त खबर के अनुसार, संजीत अपने विशेष लोगों को काम देता था। कुछ कामों में पार्टनर भी रहता था। वह 13 प्रतिशत कमीशन लेता था। साथ ही बताता था कि उसकी पहुंच ऊपर तक है। लोगों से बोलता था कि सेटिंग से यहां तक पहुंचे हैं। कमाई नहीं करेंगे तो कहां जाएंगे।

आरोप है कि बक्सर में इसने करोड़ों रुपये का बंगला खड़ा कर रखा है। इसी पर देर रात छापेमारी हुई। पता चला है कि वो रिश्वत के पैसे घर में नहीं बल्कि पटना में रेंट पर लिए एक फ्लैट में रखता था। अफसरों का कहना है कि एक ठेकेदार को 16 लाख रुपये के भुगतान के बदले में दो लाख रुपये रिश्वत लेते हुए उसके आवास से गिरफ्तार किया गया है। कहा जा रहा है कि दानापुर के ठेकेदार अवधेश गोप ने 1 दिसंबर को मुकदमा दर्ज कराया था।

बिना ड्राइवर नेशनल हाइवे पर दौड़ता रहा कंटेनर, मचा हड़कंप

इतिहास में पहली बार नौसेना में शामिल होंगी 341 महिला नाविक, तैयार हुआ 3000 अग्निवीरों का पहला बैच

टीम इंडिया का बंगलादेश दौरा आज से शुरू, 11:30 बजे से शुरू होगा पहला ODI

Related News