कुछ इस तरह शुरू हुई थी राजीव और सोनिया की लव स्टोरी

आज पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का जन्मदिन हैं, 20 अगस्‍त, 1944 को जन्‍मे राजीव गांधी की 1991 में तमिलनाडु में हत्‍या कर दी गई थी. मां इंद्रा गांधी की ह्त्या के बाद 40 वर्ष की उम्र में प्रधानमंत्री बनने वाले श्री राजीव गांधी भारत के सबसे कम उम्र के प्रधानमंत्री थे. आज हम आपको राजीव गांधी की प्रेम कहानी के बारे में बताने जा रहे हैं.

​जिस तरह उनके राजनैतिक किस्से दुनिया भर में प्रसिद्ध है ठीक उसी तरह उनकी लव लाइफ भी काफी दिलचस्प रही है. बता दें कि राजीव ने सोनिया को पहली बार कैंब्रिज यूनिवर्सिटी के एक ग्रीक रेस्टोरेंट में देखा था और देखते ही उन्हें अपना दिल दे बैठे थे. ऐसा कहा जाता है कि सोनिया के करीब आने के लिए राजीव ने कई पापड़ बेले यही नहीं बल्कि उन्होंने रेस्टोरेंट मालिक से ये भी रिक्वेस्ट कर दी थी कि वे उन्हें सोनिया की बगल वाली सीट दे दे.

​खास बात तो यह है कि राजीव ने इसी दिन सोनिया से अपनी दिल की बात बोल दी इसके बाद दोनों की मुलकातो का सिलसिला जारी हो गया जो करीब तीन साल तक चला. इसके बाद वर्ष 1969 में सोनिया और राजीव गांधी की शादी पक्की हो गई और शादी के बाद सोनिया गांधी को 1983 में भारत की नागरिकता मिली.

​बता दें कि टेलीकॉम और आईटी क्रांति की शुरुआत राजीव गांधी के जमाने में ही हुई थी. अपने 47 साल के सफर में राजीव का राजनीतिक जीवन 10 साल का रहा, जिसमें 5 साल वो देश के प्रधानमंत्री रहे. वह देश के छठवें प्रधानमंत्री थे.

खबरें और भी

यहाँ है दुनिया की सबसे ऊँची शिव मूर्ति, बुर्ज खलीफा से होती है तुलना

बांग्लादेश : राजनीतिक पार्टियों में लड़ाई 6 की मौत

नाबालिक लड़कियां फिर हुई मानव तस्करी का शिकार

Related News