बच्चों को बेहद ही भा रहा Pokemon का हर एपिसोड, कई भाषाओँ में किया जाएगा प्रस्तुत

भारत में मनोरंजन सामग्री की इंटरनेट के विस्तार के साथ तेजी से बढ़ती खपत के मध्य दशकों से बच्चों को लुभाता रहा किरदार Pokemon अब और ज्यादा भारतीय भाषओं में बच्चों से सीधा संवाद करने वाला है। Pokemon के Youtube पर लॉन्च हुए हिंदी चैनल को मिले 8 लाख से ज्यादा  ग्राहकों ने कंपनी को इंडिया में अपने विस्तार की दीर्घकालीन योजनाओं बनाने के लिए और उत्साहित कर दिया है। कंपनी ने अब इस चैनल पर Pokemon जर्नीज नामकी सीरीज लॉन्च कर चुके है। Pokemon जल्द ही तमिल और तेलुगू के साथ सथ जल्द ही पहली बार बंगाली भाषा में भी बच्चों के बीच बातें करता दिखाई देने वाला है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जापान की Pokemon कंपनी ने अपने Youtube के दर्शक और सब्स्क्राइबर का आंकड़ा बढ़ाने के लिए भारत केंद्रित कंटेंट रणनीति का एलान कर दियाहै। हिन्दी चैनल की बड़ी सफलता के उपरांत कंपनी अपनी नई Pokemon ऐनिमे सीरीज Pokemon जर्नीज तेलुगू, तमिल और बंगाली भाषाओं में भी लॉन्च करने वाली है। Pokemon एशिया ऑफिशियल नाम से बने हिंदी Youtube चैनल पर कंपनी को 3  माह से भी कम वक़्त में एक लाख से अधिक के नए ग्राहक भी मिल गए हैं।

इंडिया में Pokemon की लोकप्रियता को देखते हुए इसकी सीरीज इंडियन भाषाओं में रिलीज करने के बारे में Pokemon कंपनी के कार्यकारी अधिकारी सुसुमू फुकुनागा भी बोलते है, “अक्टूबर 2021 से हमारे चैनल पर दिखाई देने वाले Pokemon ऐनिमे के हिन्दी में डब किए गए एपिसोड बहुत सारे लोगों ने देखा है। मुझे इस बात की भी खुशी है कि भारत में और कई लोग Pokemon ऐनिमे का आनंद ले सकेंगे क्योंकि पहली बार हम तमिल, तेलुगू और बंगाली में डब किए गए एपिसोड पेश करने वाले है। सितंबर 2021 में इंडिया में लॉन्च किए गए Pokemon यूनाइट और 2021 में अपनी 5वीं सालगिरह मनाते हुए दर्शकों का उत्साह बढ़ाने वाले Pokemon गो में दिखाई दिए गए अलग-अलग पोकेमोन भी इस सीरी में फिर दिखाई देंगे।”

सोशल मीडिया पर अनजाने में ब्रेक लेने के बाद फैंस से निक ने कही चौका देने वाली बात

सामने आई काइली के बेबी सवार की तस्वीरें

आखिर कैसे लीक हुआ मार्वल स्टूडियोज की इस फिल्म का टिक टॉक पर सीन

Related News