राम रहीम सुनवाई मसला: बयान से पलटा खट्टा सिंह

चंडीगढ़। डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को शनिवार को पंचकूला की सीबीआई कोर्ट में पेश किया गया। वह वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से, न्यायालय के सामने पेश हुआ। इस मामले में जानकारी सामने आई है कि, राम रहीम का पूर्व वाहन चालक और सेवादार खट्टा सिंह अपना बयान फिर से दर्ज करवाने का आवेदन लेकर पंचकूला पहुॅंच गया। ऐसे में इस प्रकरण में, नया मोड़ आ गया है। खट्टा ने कहा है कि वह इस मामले में फिर से गवाही देना चाहता है।

उसका कहना है कि उसे डराया गया है, वह इस मामले में फिर से गवाही देना चाहता है। वह वर्ष 2012 में हुई पत्रकार छत्रपति की हत्या और रंजीत मर्डर केस को लेकर गवाह है। उसने कहा है कि, वह नए सिरे से बयान देना चाहता है। हालांकि शनिवार को केवल रंजीत हत्याकांड को लेकर बहस हुई है। प्रकरण में 60 गवाह हैं, जिसमें अभी तक 31 गवाहों के बयान न्यायालय में पढ़े गए हैं।

कृष्ण लाल,अवतार सिंह,जसबीर, सबदिल और इन्द्रसेन को न्यायालय में पेश किया गया। इस मामले में अगली सुनवाई 18 सितंबर को होगी। खट्टा सिंह को लेकर न्यायालय 22 सितंबर को होने वाली सुनवाई में तय कर सकता है कि, क्या खट्टा सिंह इस मामले में गवाही दे सकता है। दोनों ही हत्याकांड की सुनवाई अलग अलग तरह से होगी। गुरमीत राम रहीम पूरे दिन चली सुनवाई के दौरान हाथ जोड़े रहे।

राम रहीम बेहद उदास दिख रहा था । विडियो कॉन्फ्रेंसिग के दौरान उसे कमर में परेशानी हो रही थी। ऐसे में गुरमीत ने10 मिनट का ब्रेक मांगा था। वकील ने गुरमीत को कहा था कि, कहा कि अगर वह ऐसा चाहते हैं तो अदालत को आग्रह करके दस मिनट के लिए कार्रवाई को रोका जा सकता है।

इस पर राम रहीम ने इनकार करते हुए कहा कि, आप अपनी बातचीत जारी रखिए। इसके बाद राम रहीम रोहतक जेल में मौजूद स्टाफ की मदद से कुछ देर के लिए विडियो कॉन्फ्रेंसिंग रूम से बाहर निकल आए लेकिन 10 मिनट बाद लौटे। वे पहले से काफी कमजोर लग रहे थे।

बाबा को लेकर मचा बवाल, भाजपा सांसद ने बोले ऐसे बोल

धर्म का कारोबार चलाने वाले बाबाओं पर अखाड़ा परिषद की नज़रें होंगी टेढ़ी

मायावती ने कहा मोदी की कथनी और करनी में अंतर

सिरसा में कर्फ्यू में मिली ढील, डेरे से 18 लड़कियों को निकाला

 

 

 

Related News