दिल्ली तक पहुंचे खालिस्तानी आतंकी ! दीवारों पर लिखे नारे, पुलिस ने मिटाए

नई दिल्ली: गणतंत्र दिवस से एन पहले देश की राजधानी दिल्ली के पश्चिम विहार इलाके में एक दीवार पर ‘खालिस्तान जिंदाबाद’ और ‘रेफरेंडम 2020’ के नारे लिखने का मामला प्रकाश में आया है। गुरुवार (19 जनवरी 2023) को इसकी सूचना मिलने के बाद घटनास्थल पर पहुँची पुलिस ने दीवार पर लिखे नारों को हटवाया।

दिल्ली पुलिस की PRO सुमन नलवा ने मीडिया को बताया है कि दिल्ली के कुछ जगह पर देश विरोधी नारे लिखे गए थे। मामले में जाँच की जा रही है और इसे लिखने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। यह मामला सुरक्षा-व्यवस्था से संबंधित नहीं है। उन्होंने यह भी जानकारी दी है कि दिल्ली पुलिस का हर सेक्शन यह सुनिश्चित कर रहा है कि गणतंत्र दिवस से पहले कोई आतंकी गतिविधि न हो। इससे हमारी सुरक्षा प्रभावित नहीं होती है। सिख फॉर जस्टिस (SFJ) एक प्रतिबंधित संगठन है, इसलिए यह अपने आप को चर्चा में लाने का प्रयास कर रहा है। वह खबरों में बना रहना चाहता है।

बता दें कि, हाल ही में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने भलस्वा डेयरी से आतंकी जगजीत उर्फ याकूब और नौशाद को अरेस्ट किया था। रिपोर्ट्स में बताया गया था कि दोनों पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के K2 (कश्मीर-खालिस्तान) डेस्क के इशारे पर काम कर रहे थे। इनके निशाने पर हिंदुवादी नेता थे। इन्होंने दिल्ली में एक हिंदू के 9 टुकड़े कर उसका वीडियो बनाया था। आतंकियों ने यह वीडियो पाकिस्तान में अपने आकाओं को भेजा भी था। दोनों आतंकियों को देश में 4 हिंदुवादी नेताओं को खत्म करने का टारगेट दिया गया था। 

क्या अब 'दीदी' के लिए बैटिंग करेंगे 'दादा' ? गांगुली और सीएम ममता की मुलाक़ात के मायने क्या

TMC के छात्र नेता ने किया नाबालिग छात्रा का बलात्कार, पीड़िता ने हाई कोर्ट में लगाई गुहार

कर्नाटक को पीएम मोदी ने दी 10,800 करोड़ की सौगात, कही ये बात

Related News