केरल ओमिक्रॉन की संख्या बढ़कर 24 हुई

तिरुवनंतपुरम: राज्य के स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने कहा कि केरल में ओमिक्रॉन संस्करण के लिए सकारात्मक परीक्षण करने वाले कोविड -19 रोगियों की संख्या अब 24 हो गई है। उन्होंने कहा कि नौ में से छह मरीजों ने दूसरे देशों से कोच्चि की यात्रा की, जबकि तीन राजधानी के हवाई अड्डे पर पहुंचे।

जॉर्ज ने कहा "कोच्चि पहुंचे छह लोगों ने हवाई अड्डे पर कोविड के लिए सकारात्मक परीक्षण किया और उन्हें जल्द ही एक अस्पताल भेजा गया, इसलिए उनकी संपर्क सूची में कोई नहीं था। जबकि यूनाइटेड किंगडम के एक यात्री ने आगमन पर कोविड के लिए सकारात्मक परीक्षण किया और उसे ले जाया गया अस्पताल, नाइजीरिया के दो अन्य जो 10 दिसंबर को आए थे, उन्होंने बाद में सकारात्मक परीक्षण किया और उनके केवल दो बच्चे प्रमुख संपर्क के रूप में थे ।"

ओमिक्रॉन मामलों में वृद्धि के बाद, सभी चार हवाई अड्डों ने आने वाले यात्रियों की स्क्रीनिंग बढ़ा दी है, और सरकार ने सभी से कोविड दिशानिर्देशों का पालन करने और यह सुनिश्चित करने का अनुरोध किया है कि जिस किसी को अभी तक टीकाकरण की दूसरी खुराक नहीं मिली है, वह जल्द से जल्द ऐसा करे। अब तक, 18 वर्ष से अधिक आयु के 75 प्रतिशत लोगों ने दोनों खुराक प्राप्त की हैं, जबकि 97.38 प्रतिशत को केवल एक ही मिली है, और अधिकारी यह सुनिश्चित करने के लिए शिविर लगा रहे हैं कि सभी को दोनों खुराक जल्द से जल्द मिलें।

आखिर 23 दिसंबर को ही क्यों मनाया जाता है किसान दिवस, कब हुई थी इसकी शुरुआत ?

IIT खड़गपुर ने प्लेसमेंट ऑफर में ऐतिहासिक बेंचमार्क बनाया

दुकान का ताला तोड़कर चोरी करने घुसा शख्स, ठंड लगी तो वही सो गया, सुबह दुकानदार पहुंचा तो...

Related News