LGBTQ मुद्दे पर आमने सामने होगी आयुष्मान-कार्तिक की फिल्म, देंगे एक दूसरे को टक्कर

हिंदी सिनेमा के एक्टर कार्तिक आर्यन ने बॉलीवुड में अपनी अलग पहचान बना ली है. वो यूथ के बीच में तो खासा पॉपुलर हो गए हैं. उनकी हर फिल्म मनोरंजन की गारंटी तो लाती ही है. अब कार्तिक आर्यन की अगली फिल्म भी कुछ ऐसा ही कमाल कर सकती है. वही हम बात कर रहे हैं करण जौहर की फिल्म दोस्ताना 2 की जिसमें कार्तिक लीड रोल में नजर आ रहे हैं.इसके अलावा  ये फिल्म साल 2008 में आई दोस्ताना का सीक्वल है. आपकी जानकारी करे लिए बता दें  बता दें, अपने पहले पार्ट की तरह दोस्ताना 2 भी समलैंगिक रिश्तों पर जोर देती हुई नजर आएगी. वही फिल्म LGBTQ समुदाय के इर्द-गिर्द घूमेगी. परन्तु इसी मुद्दे पर एक्टर आयुष्मान खुराना की फिल्म शुभ मंगल ज्यादा सावधान भी रिलीज होने जा रही है. इसके अलावा आयुष्मान की फिल्म तो दोस्ताना 2 से काफी पहले रिलीज भी हो जा सकती है . 

इसके अलावा ऐसे में सवाल उठता है कि क्या लोग समान मुद्दे वाली दो फिल्में देखना पसंद करेंगे? क्या इससे फिल्मों का बॉक्स ऑफिस प्रदर्शन प्रभावित नहीं हो जाएगा?अब मिड डे ने जब ये सवाल कार्तिक आर्यन से पूछा तो उन्हें इस बात की बिल्कुल भी चिंता नहीं है. उनकी नजरों में हर बार बॉक्स ऑफिस आकड़े मायने नहीं रखते. वही कार्तिक कहते हैं ' बॉक्स ऑफिस से ज्यादा LGBTQ समुदाय की परेशानियां उठाना जरूरी है. बॉलीवुड ने इस मुद्दे पर एकता दिखाई है. मेरी नजरों में शुभ मंगल ज्यादा सावधान और दोस्ताना 2 की कहानी बिल्कुल अलग है, हां ये जरूर है कि दोनों ही फिल्में काफी जिम्मेदारी के साथ LGBTQ समुदाय की बात करती  हैं. यहां जीतने-हारने की कोई  बात ही नहीं है'.इसके अलावा कार्तिक आर्यन की माने तो बॉलीवुड में समलैंगिक रिश्तों पर और भी फिल्में बन सकती हैं. वही वो कहते हैं ' बॉलीवुड में अब तक LGBTQ समुदाय पर ज्यादा फिल्में नहीं बनाई गई हैं. मुझे खुशी है कि इस रवैया में अब बदलाव देखने को मिल रहा है. इसके अलावा  मुझे उम्मीद है साल 2020 में इन मुद्दों पर ज्यादा फिल्में बनेंगी.

आपकी जानकारी के लिए  बता दें, आयुष्मान की शुभ मंगल ज्यादा सावधान तो 21 फरवरी को रिलीज हो रही है वही दूसरी तरफ कार्तिक दोस्ताना 2 भी इसी साल बड़े पर्दे पर दस्तक देगी. फिल्म में कार्तिक के अलावा जाह्नवी कपूर भी नजर आएंगी.वैसे याद दिला दें, पिछले साल भी ऐसा मौका आया था जब एक ही मुद्दे पर दो फिल्में रिलीज हुई थी. तब बाल झड़ने को लेकर उजड़ा चमन और बाला रिलीज हुई थीं. इसके अलावा वही उस समय आयुष्मान खुराना की बाला ने तो बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की परन्तु उजड़ा चमन वो कमाल ना दिखाई पाई.अब फिर वैसी ही परिस्थितियां देखने को मिल सकती है . बस फर्क ये है कि इस बार पहले आयुष्मान की फिल्म रिलीज हो रही है और बाद में कार्तिक आर्यन की.

बॉलीवुड फिल्मों के सीन है हॉलीवुड के कॉपी, बागी 3 के लिए टाइगर बने 'वंडर वुमन'

ऑस्कर अवॉर्ड्स 2020 में नहीं शामिल हो पाई प्रियंका चोपड़ा, फैंस के लिए शेयर किए ये खास ट्वीट

15 सालों बाद जीनत अमान लोटी थियेटर की दुनिया में, इस वजह से प्रस्ताव किया स्वीकार

Related News