कर्नाटक उच्च न्यायालय ने मंगलुरु हवाईअड्डे के निजीकरण के खिलाफ याचिका की खारिज

बैंगलोर: कर्नाटक के उच्च न्यायालय ने मंगलवार (14 सितंबर) को मैंगलुरु अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के निजीकरण को चुनौती देने वाली एयरपोर्ट अथॉरिटी स्टाफ यूनियन की एक जनहित याचिका (PIL) को खारिज कर दिया। याचिका में 6 हवाई अड्डों के निजीकरण के केंद्र के फैसले को अवैध, मनमाना और एयरपोर्ट अथॉरिटी एक्ट के दायरे से बाहर बताते हुए चुनौती दी गई थी।

कार्यवाहक सचिन शंकर मगदुम और न्यायमूर्ति सतीश चंद्र शर्मा की खंडपीठ ने कहा कि चूंकि हवाई अड्डों को पट्टे पर देना केंद्र द्वारा लिया गया एक नीतिगत निर्णय है, इसलिए केरल उच्च न्यायालय के निर्णय की तर्ज पर अदालतों के हस्तक्षेप की आवश्यकता नहीं है।

याचिकाकर्ताओं का प्रतिनिधित्व करने वाले वरिष्ठ अधिवक्ता अशोक हरनल्ली ने कहा कि सरकार के साथ कोई राजस्व बंटवारा नहीं था। भले ही इसे सार्वजनिक-निजी भागीदारी कहा जाता है, विमानन सेवाओं पर नियंत्रण (निजी पार्टियों) को दिया जाता है, और यह कानूनों के खिलाफ है, उन्होंने तर्क दिया। वरिष्ठ वकील एम.बी. केंद्र की ओर से पेश हुए नरगुंड ने अदालत के ध्यान में लाया कि उसी याचिकाकर्ता ने केरल उच्च न्यायालय के समक्ष एक याचिका दायर की थी और इसे खारिज कर दिया गया है।

विदेशों में भी बज रहा 'योगी मॉडल' का डंका, ऑस्ट्रेलियाई सांसद ने तारीफ में कह डाली बड़ी बात

5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने के लिए भारत को 5 साल में जुटाने होंगे इतने डॉलर

राहुल गांधी के तंज पर बोले सीएम योगी- उपद्रवियों के साम्राज्य पर बुलडोजर चलाना नफरत है तो...

Related News