कर्नाटक सरकार ने बकरीद पर गोहत्या पर लगाई रोक

बेंगलुरु: शनिवार को पड़ने वाली बकरीद पर कर्नाटक सरकार ने संबंधित अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि राज्य में किसी भी गाय का वध न किया जाए।

इसमें कहा गया है कि पूरे उत्सव के दौरान किसी भी गाय, बछड़े, बैल, भैंस या ऊंट का वध नहीं किया जा सकता है। इसके कार्यान्वयन को सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक रूप से एफआईआर की निगरानी और फाइल करने के लिए हेल्पलाइन और कार्य दस्ते की स्थापना की गई है।

लोग इन हेल्पलाइनों के माध्यम से गायों की आवाजाही जैसे गैर-अनुपालन के उदाहरणों की रिपोर्ट कर सकते हैं। बकरीद का त्योहार शनिवार से शुरू होगा और रविवार रात को समाप्त होगा।

सरकार के आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्टर पोस्ट किए जा रहे हैं, जिसमें लोगों से ऐसा न करने की अपील की जा रही है। कर्नाटक वध और मवेशी संरक्षण रोकथाम अधिनियम, 2020 को सख्ती से लागू करने के लिए सरकार द्वारा एक टास्क फोर्स का भी गठन किया गया है, जिसे अक्सर गो-वध विरोधी अधिनियम के रूप में जाना जाता है।

भाजपा की राज्य इकाई अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखती है, 'भाजपा तुष्टीकरण की राजनीति का विरोध करती है। यह एक राजनीतिक समूह है जो संस्कृति को बनाए रखता है और राष्ट्रवाद में संलग्न है." पार्टी का प्राथमिक लक्ष्य स्थानीय संस्कृति और धर्म का संरक्षण है। इन पंक्तियों के साथ, सरकार ने गायों को संरक्षित करने के लिए कई अन्य कदम उठाए हैं। बकरीद के दौरान गो हत्या पूरी तरह से मनाही है मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा।

Ind Vs Eng: बतौर कप्तान रोहित शर्मा ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, आज तक दुनिया में नहीं हुआ ऐसा 'कैप्टन'

'10 दिन में सर तन से जुदा..', कन्हैयालाल की हत्या के बाद राजस्थान में दो और लोगों को मिली धमकी

महिला हॉकी विश्व कप में न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल में स्थान बनाना चाहता है भारत

Related News