फ़ैयाज़ के बाद आफताब ! नेहा की हत्या के बाद डर गई हिन्दू लड़की, ख़त्म करना चाहती थी रिश्ता, लेकिन ....

बैंगलोर: कर्नाटक के हुबली में, एक मुस्लिम व्यक्ति को एक हिंदू लड़की पर हमला करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था, जो हाल ही में हुई कांग्रेस नेता की बेटी नेहा हीरेमथ की हत्या के बाद आरोपी से अपनी दोस्ती खत्म करना चाहती थी। हिरासत में लिए गए व्यक्ति की पहचान फल विक्रेता आफताब के रूप में की गई, जिसके बारे में पीड़िता ने अधिकारियों को बताया था। पीड़िता ने बताया कि एक अन्य मुस्लिम सहपाठी के माध्यम से वो आरोपी से मिली थी।

लड़की ने पुलिस को अपनी आपबीती सुनाई और कहा कि आफताब ने दो साल तक उसका पीछा किया, उसे कुछ गिफ्ट भी दिए। हालाँकि, नेहा के साथ हुई दुखद घटना के बाद, वह आफताब के इरादों से सावधान हो गई और उससे संबंध तोड़ने का फैसला किया। जब पीड़िता ने उसे गिफ्ट वापस करने और अपना संबंध समाप्त करने की बात कही, तो आफताब कथित तौर पर हिंसक हो गया, और दिन के उजाले में सड़क पर उस पर किसी भारी वस्तु से हमला किया। पीड़िता ने बताया कि आफताब ने उसके लौटाए उपहारों को सड़क किनारे जला दिया। पीड़िता ने पुलिस को बताया कि, "जब आसपास खड़े लोगों ने हमला देखा तो वे मेरी मदद के लिए दौड़े और हस्तक्षेप करते हुए आफताब को दूर खींच लिया।"

कथित हमले को विफल करने के लिए हस्तक्षेप करने वाले दर्शकों में से एक ने सार्वजनिक स्थान पर दिन के उजाले में एक लड़के द्वारा एक लड़की पर हमला करने को लेकर गवाही दी। एक चश्मदीद ने बताया कि, "मैंने उसकी मदद करने के लिए जल्दबाजी की और आरोपी को एक तरफ धकेल दिया।" इसके अलावा, उन्होंने बताया कि हमलावर आफताब के पास चाकू था। पीड़िता ने आगे पुलिस से शिकायत करते हुए आरोप लगाया कि आफताब ने उसे जबरदस्ती बैग और अन्य सामान गिफ्ट किया था और रिश्ते को बनाए रखने के लिए दबाव डाला था। पुलिस द्वारा घटना की जांच शुरू कर दी गई है। हुबली-धारवाड़ पुलिस आयुक्त रेणुका सुकुमार ने मामले के संबंध में आरोपी आफताब की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। 

हाल ही में हुई थी नेहा हिरेमथ की निर्मम हत्या :-

बता दें कि हुबली-धारवाड़ नगर निगम के कांग्रेस पार्षद निरंजन हिरेमथ की बेटी नेहा की जघन्य हत्या ने देशभर में आक्रोश पैदा कर दिया है।  फुटेज में अपराधी फैयाज को भागने से पहले नेहा को उसके कॉलेज परिसर में बार-बार चाकू मारते हुए दिखाया गया है। बाद में अधिकारियों ने उसे पकड़ लिया था। पीड़िता के पिता, बार-बार कह रहे हैं कि उनकी बेटी की लव जिहाद के तहत की गई है, लेकिन राज्य की कांग्रेस सरकार अपने ही नेता की बात मानने को तैयार नहीं। कांग्रेस पार्षद ये भी कह चुके हैं कि, प्रशासन और पुलिस किसी दबाव में काम कर रहा है, इसलिए CBI को जांच सौंपी जानी चाहिए। वहीं, भाजपा का कहना है कि, कांग्रेस सरकार अपने वोट बैंक को खुश करने के लिए जांच को दबाने की कोशिश कर रही है।  

सीएम सिद्धारमैया इसे लव जिहाद मानने से इंकार कर चुके हैं, कांग्रेस ने शुरू से लव जिहाद को नहीं माना है।  वहीं कर्नाटक सरकार के मंत्री कह चुके हैं कि ये प्रेम प्रसंग का मामला था। 2 दिन पहले भी एक खबर आई थी, जिसमे रफीक नामक आदमी ने अपनी पत्नी की मदद से उसके ही सामने, एक हिन्दू महिला का बलात्कार किया था और फिर उसकी तस्वीरें उतारकर उसे इस्लाम कबूल करने के लिए धमकाया था।वहीं, डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार का कहना है कि, भाजपा हमारी सरकार हटाकर राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाना चाहती है, इसलिए ये सब कर रही है।  हालाँकि, कर्नाटक से लगातार सामने आ रहे इस तरह के मामले महिला सुरक्षा पर गंभीर सवाल खड़े कर रहे हैं।  

साइबर फ्रॉड मामले में कांग्रेस नेता तौफीक गिरफ्तार, 9 करोड़ की हेराफेरी का आरोप !

बच्चों के सामने शख्स ने कर डाली अपनी प्रेग्नेंट पत्नी की हत्या, दिल दहला देने वाला है मामला

'अब मेरे बुढ़ापे का सहारा कौन बनेगा...', गुना में क्रूरता की शिकार पीड़िता की माँ का छलका दर्द

Related News