जाते-जाते अपनी आँखे दान कर गए पुनीत राजकुमार

कन्नड़ सिनेमा के "पावर स्टार" और सेलिब्रिटी टेलीविजन होस्ट पुनीत राजकुमार अब इस दुनिया में नहीं रहे। उनकी मौत के बाद से लोग उनकी यादों में डूबे हुए हैं, वहीं दूसरी तरफ मरने के बाद भी पुनीत एक मिसाल कायम कर गए है। आपको बता दें कि पुनीत को दिल का गंभीर दौरा पड़ने के चलते उनका निधन हो गया। वहीं पुनीत अपने पिता की ही तरह आँखे दान कर गए। आपको बता दें कि पुनीत कुमार के पिता और प्रसिद्ध दक्षिण अभिनेता डॉ राजकुमार ने खुद साल 1994 में अपने पूरे परिवार की आँखों को दान करने का फैसला किया था और अब पुनीत भी अपनी आँखे दान कर गए। डॉ राजकुमार का निधन 12 अप्रैल 2006 को 76 की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से मृत्यु हो गई थी।

हाल ही में अभिनेता चेतन कुमार अहिम्सा ने एक ट्वीट के जरिये बताया है कि पुनीत राजकुमार ने अपनी आँखे दान कर दी है। उन्होंने ट्वीट किया, 'डॉक्टरों की एक टीम ने उनकी (पुनीत राजकुमार) मृत्यु के छह घंटे के भीतर प्रक्रिया को पूरा किया। जब मैं अप्पू सर को देखने के लिए अस्पताल में था, उनकी मौत के 6 घंटे के भीतर उनकी आँखे निकालने के लिए डॉक्टरों समूह आया। जैसे डॉ राजकुमार और @ निम्मा शिवन्ना ने अपनी आँखे दान कर दीं, वैसे ही अप्पू सर ने भी।" आपको बता दें कि अभिनेता चेतन ने सभी से नेत्रदान करने का आग्रह करते हुए ट्वीट किया है और लिखा है, "उनके नक्शेकदम पर चलते हुए और अप्पू सर की याद में।"

बात करें पुनीत के बारे में तो वह फिटनेस के प्रति संजीदा रहने वाले अभिनेता थे और ऐसे में उनका निधन सभी को हैरान कर गया। मिली जानकारी के तहत पुनीत राजकुमार को जिम में दो घंटे की कसरत के बाद सीने में दर्द की शिकायत हुई, इसके बाद उन्हें बेंगलुरु के विक्रम अस्पताल ले जाया गया, डॉक्टरों ने उनका इलाज किया। हालाँकि कुछ ही देर में उनकी मौत हो गई। आपको बता दें कि उनके परिवार में पत्नी अश्विनी रेवंत और दो बेटियां धृति और वंदिता हैं। मिली जानकारी के तहत अभिनेता के पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार 31 अक्टूबर यानी रविवार को किया जाएगा।

पुनीत राजकुमार के निधन पर पीएम मोदी ने जताया दुख, शेयर की ये खास पोस्ट

पुनीत राजकुमार के निधन से मनोरंजन जगत में पसरा मातम, सोनू सूद से लेकर इन स्टार्स ने दी श्रद्धांजलि

नहीं रहे साउथ सुपरस्टार पुनीत राजकुमार, इस कारण गई जान

Related News