'हिन्दू राष्ट्र के लिए हम मरने और मारने को तैयार..' नेपाल में कमल थापा की हुंकार

काठमांडू: जबरदस्त सियासी उथल-पुथल के दौर से गुजर रहे नेपाल में संवैधानिक राजतंत्र और हिंदू राष्ट्र की माँग लगातार बुलंद होती जा रही है। इसके समर्थन में नेपाल की राजधानी काठमांडू की सड़कों पर मार्च निकाला गया। पूर्व उपप्रधानमंत्री कमल थापा ने संवैधानिक राजतंत्र (Constitutional Monarchy) बहाल करने और नेपाल को फिर से हिन्दू राष्ट्र घोषित करने के लिए सर्वदलीय बैठक आयोजित करने की माँग की है। उन्होंने माँग पूरी नहीं होने पर बड़े स्तर पर आंदोलन की चेतावनी दी है।  

कल शुक्रवार को एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए कमल थापा ने कहा कि, “शुरुआत में यह केवल हमारा एजेंडा था। मगर अब जनता भी इस मुद्दे पर आगे आई है। चाहे लोग इसकी बहाली चाहते हों या नहीं, किन्तु वे इसकी बात अवश्य कर रहे हैं। इस बात को मद्देनज़र रखते हुए सभी सियासी दलों को इस पर मंथन करने के लिए बैठक करनी चाहिए।” मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कमल थापा ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि नेपाल को पुनः हिन्दू राष्ट्र का दर्जा दिलाने के लिए वे और उनके कार्यकर्ता मरने और मारने के लिए तैयार हैं। 

थापा ने कहा कि, “अन्य सियासी दल संसद के भंग होने की गम्भीरता नहीं समझ कर देश को अंधकार की ओर ले जा रहे हैं। हाल ही में भारत और चीन के कई दिग्गज अधिकारी सत्ताधारी दल में जारी समस्या का निराकरण करने के लिए नेपाल आए थे। हम दूसरों को यह तय करने का मौक़ा नहीं दे सकते हैं कि हमें क्या करना चाहिए।”

पीवी सिंधु ने कहा- "यूके में COVID-19 ब्रेक के दौरान प्रशिक्षण मेरा सबसे अच्छा कदम है..."

एंडी मरे इस कारण डेलरे बीच ओपन से हुए बाहर

वैक्सीन की खुराक खराब करने पर अस्पताल कर्मी हुआ गिरफ्तार

Related News