'गौतम बुद्ध की अवतार हैं मायावती, देवी हैं..', जन्मदिन पर रिलीज़ होगा कैलाश खेर का गाना

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की पूर्व सीएम और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती का जन्मदिन पार्टी हमेशा ही धूमधाम से मनाती रही है। लेकिन, इस साल कुछ अलग तैयारी है और बसपा मायावती के जन्मदिन पर एक गाना रिलीज करने जा रही है। इस गाने को जाने माने सिंगर कैलाश खेर ने गाया है, जिसमें मायावती को 'देवी' बताया गया है। रिपोर्ट के अनुसार, गाने में मायावती को साक्षात देवी कहा गया है और उन्हें गौतम बुद्ध का अवतार भी कहा गया है। बसपा की केंद्रीय इकाई की तरफ से सभी राज्यों यूनिट्स से कहा गया है कि वे बहनजी के जन्मदिन के अवसर पर यह गाना अवश्य बजाएं। 

बता दें कि, मायावती के बर्थडे को बसपा ने 'जन कल्याणकारी दिवस' के नाम से मनाने का निर्णय किया है। कैलाश खेर की आवाज में जो गाना रिलीज किया जाएगा, उसमें मायावती को जननेता और आयरन लेडी कहा गया है। इसके अलावा सियासी जीवन के शुरुआती दिनों में मायावती को किन-किन चुनौतियों का सामना करना पड़ा, इसका भी उल्लेख गाने में हुआ है। इस गाने के बोल हैं, 'नारी रतन के रूप में बहना बनके मसीहा आई.., देश की सभी हस्तियों में बहना का पहला मुकाम है।'

सियासी जानकारों का कहना है कि, यह गाना बसपा की नई रणनीति को भी दर्शाता है। इससे पहले बसपा की तरफ से जो गाने रिलीज किए गए थे, उसमें भीमराव आंबेडकर और कांशीराम का प्रमुखता से उल्लेख किया गया था। इनमें से ही एक गाना था, 'भीम के गुलशन के दो फूल- बहन और कांशीराम।' मगर, इस बार जो गाना रिलीज किया जाना है, उसे खासतौर पर मायावती के लिए ही बनाया गया है। इस गाने में मायावती को 'सर्वजन की उद्धारक, सर्वधर्म की रक्षक, गरीबों की सहायक' कहा गया है। पार्टी के एक नेता ने बताया है कि मायावती को गाने में साक्षात देवी बताया गया है। जिन्होंने देश के गरीबों और पिछड़ों के लिए काफी सारे काम किए हैं। 

पुण्यतिथि: लाल बहादुर शास्त्री की मौत हुई थी या फिर 'हत्या' ?

कांग्रेस की कथनी और करनी में अंतर क्यों ? पत्रकार के सवाल का जवाब नहीं दे पाए जयराम रमेश

स्वर्ण मंदिर पहुंचे राहुल गांधी, लेकिन श्री अकाल तख्त साहिब के भीतर नहीं गए, भड़कीं हरसिमरत कौर

Related News