काबुल के उप-गवर्नर की बम विस्फोट में हुई मौत

अफगानिस्तान के अधिकारियों ने कहा कि काबुल प्रांत के उप-गवर्नर और उनके सहयोगी को मंगलवार को अफगानिस्तान की राजधानी में बम विस्फोट से मार दिया गया। आंतरिक मंत्रालय ने कहा कि डिप्टी गवर्नर महबूब उल्लाह मोहेबी को तब मारा गया जब उनके वाहन में बम विस्फोट नहीं हो गया।

लेकिन उनके साथ यात्रा कर रहे राज्यपाल के सचिव की भी जान चली गई। इस विस्फोट में दो अंगरक्षक घायल हुए हैं। तालिबान और अफगान सरकार द्वारा कतर में शांति वार्ता के बाद सितंबर से देश भर में हिंसा भड़की है। अफगानिस्तान विशेष रूप से राजधानी काबुल में पत्रकारों, मौलवियों, राजनेताओं और अधिकार कार्यकर्ताओं सहित प्रमुख हस्तियों की कई हत्याएं देखी गई हैं। पिछले हफ्ते जलालाबाद के पूर्वी शहर में एक महिला समाचार एंकर की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, एक महीने से भी कम समय में पत्रकार पर इस तरह का हमला। रॉकेटों ने इस महीने में दो बार राजधानी शहर पर हमला किया। हाल ही में, एक विश्वविद्यालय परिसर में छात्रों के नरसंहार सहित शैक्षिक केंद्रों पर हमला हुआ।

अधिकारियों ने कहा कि राजधानी शहर में एक अलग हमले में एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए, जब बंदूकधारियों ने उनकी चौकी पर हमला किया। कतर के सरकारी वार्ताकारों को शांति वार्ता को विराम देते हुए वरिष्ठ अधिकारियों से मिलने के लिए अफगानिस्तान की राजधानी लौटने की उम्मीद है। अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी और कुछ अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने दोहा से अफगानिस्तान स्थानांतरित होने के लिए बातचीत का आह्वान किया है।

लैंगिक भेदभाव वाले मुकदमे को निपटाने के लिए Pinterest करेगा 20 मिलियन का भुगतान

फोर्ब्स 2020 की वैश्विक सूची में शामिल हुई भारत की ये बड़ी कंपनियां

बोको हराम सशस्त्र समूह ने ली नाइजर के खूनी हमले की जिम्मेदारी

Related News