अगर गलती से भी आपके हाथ से गिर जाए यह चीज़े तो समझ जाइए होने वाला है बड़ा नुकसान

ज्योतिषों के अनुसार कई ऐसी बातें होती है जिनका ध्यान रखना जरुरी माना जाता है. ऐसे में कहते हैं ज्योतिष में कई बातें बताई गई है जिनका ध्यान रखना बहुत जरुरी माना जाता है. जी हाँ, वहीं आज हम आपको कुछ ऐसी ही बातों के बारे में बताने जा रहे हाँ. आइए बताते हैं. कहते हैं अगर आपके हाथ से खाना गिर जाए या गैस पर रखा दूध बाहर आ जाए, तो इसे ज्योतिषों के अनुसार सामान्य नहीं माना जाता है. जी हाँ, वैसे तो हम इस बात को आम समझकर नजरअंदाज ही कर देते हैं.

वहीं वास्तु एवं ज्योतिषशास्त्र में खाद्य पदार्थों के गिरने को शुभ-अशुभ संकेत से जोड़कर देखा जाता हैं. कहते हैं यह सभी संकेत हमें आने वाली परेशानियों के बारे में बताते है. कहा जाता है दूध को चंद्रमा से जोड़कर देखा जाता है और ज्योतिषशास्त्र के अनुसार, उबलते दूध का गिरना सुख-समृद्धि के खत्म होने का संकेत भी हैं. इसी के साथ कहते हैं यह परिवार के सदस्यों के बीच मानसिक परेशानियां बढ़ने का भी इशारा होता हैं. कहा जाता है दूध या उससे बने पदार्थों के गिरने का मतलब है कि अब परिवार पर वित्तीय संकट आने को है. वहीं नमक के बारे में भी कहते हैं कि अगर नमक हमारे हाथ से गिरे, तो शुक्र और चंद्रमा के कमजोर होने का संकेत हैं और अगर आप सभी से गलती से भी काली मिर्च बिखर जाए तो किसी निकट संबंधी से आपके संबंध खराब हो सकते हैं.

इसी के साथ कहा जाता है गेहूं, चावल या फिर अन्य खाद्य पदार्थ का बिखरना या फिर गिरना देवी अन्नपूर्णा व देवी लक्ष्मी के रुष्ट होने का सूचक माना जाता हैं. कहते हैं अगर किसी से अनजाने में अनाज गिर जाएं, तो इन्हें उठाकर माथे से लगाकर जाने-अनजाने की गई गलती की क्षमा मांग लेनी चाहिए वार्ना आगे जाकर अनाज खाने को नहीं मिलता है.

साल 2019 में भी दौड़ेगी मोदी लहर, हुई भविष्यवाणी

गर्भवती महिला के कमरे में जरूर रखे यह चीज़े, पैदा होगा गुणवान बच्चा

अपने लकी नंबर को जानकर शुरू कीजिए अपना काम, खुल जाएंगे भाग्य

Related News