अस्पताल में ऑक्सीजन आउटेज के बाद जोर्डन के स्वास्थ्य मंत्री को क्या गया बर्खास्त

कोरोना वायरस के मरीजों का इलाज कर रहे अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के कारण शनिवार को सात लोगों की मौत के बाद जॉर्डन के स्वास्थ्य मंत्री को बर्खास्त कर दिया गया। यहां सैकड़ों नाराज रिश्तेदारों को पकड़ने के लिए पुलिस तैनात की गई थी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि शनिवार को ऑक्सीजन की विफलता ने राजधानी अम्मान के पश्चिम में नए साल्ट सरकारी अस्पताल में गहन देखभाल में रखी गई प्रसूति की जान चली गई। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि प्रधानमंत्री बिशर अल खवासन ने कहा कि उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री नाथिर ओबैदत को निकाल दिया था। एक सार्वजनिक माफीनामे में उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने इस घटना के लिए पूरी जिम्मेदारी ली है। "यह एक सकल गलती है जिसे उचित या स्वीकार नहीं किया जा सकता है। मुझे लगता है कि इसमें शर्म आती है और इसे उचित नहीं ठहराएंगे, खवासनेह ने कहा कि वह एक न्यायिक जांच के परिणामों की प्रतीक्षा कर रहा था। 

हालांकि, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि राजा अब्दुल्ला ने अस्पताल का दौरा किया, एक कदम में अधिकारियों ने कहा कि तनाव को परिभाषित करने का इरादा था। अधिकारियों के साथ गुस्सा अतीत में जॉर्डन में नागरिक अशांति पैदा कर रहा है। जंहा इस बारें में उन्होंने कहा है कि "ऐसा अस्पताल कैसे देख सकता है कि ऐसा कुछ हो रहा है?" कुछ राजनेताओं ने कहा कि घटना सरकारी अस्पतालों में बड़े कुप्रबंधन की ओर इशारा करती है। जॉर्डन ने गुरुवार को कोविड-19 के 8,300 नए मामलों की सूचना दी, एक साल पहले राज्य में महामारी के बाद से सबसे अधिक दैनिक मृत्यु का आंकड़ा बढ़ने लगा है।

केरल चुनाव: कांग्रेस ने काटा टिकट, तो महिला प्रदेश अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा, सिर भी मुंडाया

उत्तराखंड सीएम रावत ने भगवान राम से की पीएम मोदी की तुलना, दिया बड़ा बयान

किसानों के समर्थन में उतरे सत्यपाल मलिक, किया टिकैत की गिरफ़्तारी रुकवाने का दावा

Related News