पाकिस्तान पर सख्ती के लिए अमेरिकी संसद में बिल हुआ पेश

वाशिंगटन: पाकिस्तान के आतंक जो खत्म करने को लेकर बेतरतीब रवैये के कारण अब अमेरिका को भी पाकिस्तान की करतूत नजर आने लगी है. जिसमे पाकिस्तान पर सख्ती के लिए अमेरिकी संसद में बिल पेश किया गया है. यदि यह बिल पास होता है तो  अमेरिका की तरफ से पाकिस्तान पर कई प्रतिबन्ध लगाए जा सकते है. प्रमुख रिपब्लिकन सांसद जॉन मैक्केन ने सीनेट में विधेयक पेश किया है, जिसमे पाकिस्तान के ऊपर सख्ती करने को कहा गया है. इस संशोधन विधयेक को नेशनल डिफेंस ऑथराइजेशन एक्ट 2018 के नाम से पेश किया गया है. 

इस बिल के अनुसार यदि पाकिस्तान आतंकी संगठनों के समर्थन की अपनी नीति बरकरार रखता है तो उसे अमेरिका की ओर से कूटनीतिक, सैन्य और आर्थिक प्रतिबंध झेलने पड़ सकते हैं. जिसमे पाकिस्तान पर कूटनीतिक, सैन्य और आर्थिक प्रतिबंध लगाया जा सकता है. 

सांसद जॉन मैक्केन ने कहा है कि अफगानिस्तान में शांति और स्थिरता के लिए तालिबान और हक्कानी नेटवर्क का खात्मा जरूरी है. यह तभी हो सकता है जब पाकिस्तान उन संगठनों के समर्थन की अपनी नीति को खत्म करे. अमेरिकी सुरक्षा हितों के लिए अफगानिस्तान में शांति रहना आवश्यक है. यदि पाकिस्तान ऐसा नहीं करता है तो इसके लिए वह खुद जिम्मेदार होगा. 

उत्तर कोरिया ने दूसरी बार दागी इंटरकंटिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल

ब्रिटिश दंपति को इस कारण अमेरिका में नहीं दी गई एंट्री

आइडेंटिटी कार्ड की जगह अब कर्मचारियों के शरीर में लगायी जाएगी चिप

रूस, ईरान और नॉर्थ कोरिया पर अमेरिका लगाएगा प्रतिबंध, विधेयक हुआ पास

 

Related News